रेणु अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश के धार जिले के बाकानेर स्थित सीएम राइज स्कूल में उस समय विवाद की स्थिति निर्मित हो गई जब स्कूल के प्राचार्य ने वॉट्सऐप ग्रुप पर मुस्लिम शिक्षक को जिहादी कह दिया। वहीं स्कूल में कार्यरत भृत्यों से भी अभद्रता की। देखते ही देखते मामले ने तूल पकड़ लिया और स्कूल स्टाफ, छात्र और गांव के लोग प्राचार्य के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर चक्का जाम कर दिया। 

अस्पताल में इलाज के दौरान शख्स की मौत: डॉक्टर ने पोस्टमार्टम करने से किया मना, शव को लेकर 10 घंटे भटकता रहा परिवार, कार्रवाई की मांग

दरअसल स्कूल के प्राचार्य भागीरथ गाठियाने स्कूल में पढ़ाने वाले मुस्लिम समुदाय के शिक्षक यूनिस कुरैशी को जिहादी कह दिया और इसे व्हाट्सएप ग्रुप पर भी डाल दिया। जिसके बाद स्कूल और गांव में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। घटना बुधवार की है। इसे लेकर पूरा स्कूल स्टाफ, यहां पढ़ने वाले छात्र और ग्रामीण प्राचार्य के विरोध में उतर आए और जमकर प्रदर्शन किया।  

स्कूल चलें हम पर कैसे ! जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने की मज़बूरी, उफनती नदी को नाव के सहारे पार कर बच्चे पहुंचते है स्कूल

समाजसेवियों और पुलिस प्रशासन की समझाइश के बाद धरना समाप्त किया। ग्रामीणों ने प्राचार्य को तत्काल सस्पेंड करने की मांग की। इधर माहौल को बिगड़ता देख प्राचार्य ने सामूहिक रूप से  माफी मांगी। वहीं प्राचार्य का आरोप था कि शिक्षक और भृत्य ने जानबूझकर उनकी गाड़ी को खरोचा है और वे अनुसूचित जाति के हैं, इसलिए लोग उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। जबकि भृत्य सरदार वर्मा एवं देवीसिंह ने बताया कि सरस्वती का पूजन करने से प्राचार्य ने उन्हें रोका था, और उनके साथ अभद्रता की थी। 

MP में दो शिक्षक हादसे के शिकारः रायसेन में चलती बाइक पर गिरा भारी भरकम पेड़, एक की मौत, एक गंभीर

वहीं इस मामले में धार के आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त ब्रज कांत शुक्ला ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है। उन्होंने कहा कि शिक्षक कुरैशी के बारे में वास्तव में जो कृत्य उन्होंने कहा है वो गलत है। हालांकि बाद में उन्होंने सार्वजनिक रूप से उसकी माफी भी मांगी फिर भी मैं निश्चित रूप से जांच करवा कर वास्तविकता आपको बता पाऊंगा। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus