रायपुर. स्वामी अग्निवेश की सरेराह पिटाई के बाद आरएसएस और विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता फेसबुक पर इस घटना का जमकर जश्न मनाते नजर आ रहे हैं. RSS और VHP के कार्यकर्ताओं की फेसबुक पर करतूत देखने के बाद लोकतंत्र से आपका भरोसा ही उठ जाएगा. देवेंद्र कुमार हिंदु उर्फ़ देवेंद्र आर्य की फेसबुक पोस्ट पर अचानक नजर पड़ी. जिसके कई पोस्ट पर विश्व हिंदु परिषद के कार्यकर्ताओं ने भी कमेंट्स किया है.

देवेंद्र कुमार हिंदु के फेसबुक आईडी में आरएसएस का कार्यकर्ता (स्वयंसेवक) लिखा हुआ है. इनके कई पोस्ट में संघ के घोष वादन का भी उल्लेख है. देवेंद्र कुमार हिंदु के आईडी में देवेन्द्र आर्य रायपुर के कलेक्टर ओपी चौधरी के साथ नजर आ रहे हैं. बीते दिनों ही देवेन्द्र आर्य ने कलेक्टर ओपी चौधरी से मुलाकात की है. इस बात की भी उनके ही फेसबुक के पोस्ट पर उल्लेख है.

संघ कार्यकर्ता देवेंद्र कुमार हिंदु ने फेसबुक में स्वामी अग्निवेश की पिटाई पर होली त्यौहार जैसा ख़ुशी महसूस करने की बात कही है. साथ ही उन्होंने पिटाई करते हुए स्वामी अग्निवेश को जान से मार देना चाहिए था, ये बात भी लिखी है. स्वामी अग्निवेश से जुड़े दर्जनों विवादित पोस्ट है. क्या विचारधारा का अलग होने से उसे संघ के कार्यकर्ताओं द्वारा इतना अभद्र टिप्पणी करना क्या जायज है…? संघ के इस कार्यकर्ता में ये विचार कैसे पनपा कि स्वामी अग्निवेश को फेसबुक में भी घसीट-घसीटकर मारा जाये.

अब आप ही एक-एक कर फेसबुक में साझा किया गया पोस्ट देख लीजिये…