प्रधानमंत्री को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. शनिवार को मेडिकल जांच के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पीएम ऑफिस की ओऱ से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक शनिवार को तेल अवीव के रामत गान में शीबा मेडिकल सेंटर में उन्हें भर्ती कराया गया है.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तबीयत बिगड़ गई है. पीएम ऑफिस से जारी हुए बयान में सिर्फ इतना ही कहा गया है कि वह ठीक हैं. इसके अलावा उनके स्वास्थ्य संबंधी कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि उनकी हालत अच्छी है, उनका मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है. बाद में विस्तृत जानकारी दी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक नेतन्याहू को इज़राइल के उत्तर में कैसरिया स्थित उनके आवास से एक काफिले द्वारा अस्पताल लाया गया. नेतन्याहू यहां वीकेंड मना रहे थे. बताया जा रहा है कि जब नेतन्याहू अस्पताल पहुंचे तो वह पूरी तरह से होश में थे और बिना किसी सहायता के चल रहे थे.

हालांकि स्थानीय माीडिया के मुताबिक नेतन्याहू के इमरजेंसी में ले जाया था. दरअसल वह अपने घर पर बेहोश हो गए थे. इसके बाद आननफानन में अस्पताल ले जाया गया. वहीं, जेरूसलम पोस्ट ने कहा कि नेतन्याहू बेहोश होकर गिर गए थे, जिससे उनके सिर पर चोट लगी है. उधर, प्रधानमंत्री के निजी चिकित्सक त्ज़वी बर्कोविट्ज़ ने स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनकी हालत “अच्छी और स्थिर” थी, उन्होंने कहा कि उनकी जांच की जा रही है.

इससे पहले नेतन्याहू को योम किप्पुर आराधनालय में सेवाओं के दौरान अस्वस्थ महसूस करने के बाद अक्टूबर में यरूशलेम के शारे ज़ेडेक मेडिकल सेंटर में भर्ती कराया गया था. हालांकि तब उन्हें रातभर अस्पताल में रखने के बाद सुबह छुट्टी दे दी गई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें