कांकेर. चुनावी वर्ष में  कांग्रेस एक बार फिर सड़कों में उतर आई है. इसी क्रम में कांग्रेस ने एक बार फिर प्रशासन को घेरने की कोशिश की है.दरअसल आज कांग्रेसी कलेक्टोरेट घेराव  के लिए निकले हुए थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि जिले में कांग्रेसी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर कलेक्टोरेट घेराव करने निकले थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद कार्यकर्ता वहीं पर जमकर नारेबाजी करने लगे. इससे पहले कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस की जमकर झूमा-झटकी भी हुई.

इस दौरान पुलिस को कार्यकर्ताओं को रोकने पानी की तेज बौछार करनी पड़ी,लेकिन कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन और उग्र होता गया. जिसके कारण  पुलिस को कांग्रेसियों पर हल्का बल प्रयोग भी किया,जिसमें कुछ राष्ट्रीय सचिव कोको पाडी समेत कुछ कार्यकर्ताओं को चोटे आई हैं. जिन्हें जिला अस्पताल लाया गया है. वहीं अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तरा कर लिया है.

ज्ञात हो कि कांग्रेस बेरोजगारी की समस्या,महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार,महिलाओं के गायब होने, बिजली दरों में लगातार वृध्दि होने,सड़कों के गिरते स्तर समेत 7 मांगों को लेकर कांग्रेसी कलेक्टर घेराव करने निकले हुए थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि इस प्रदर्शन के दौरान सकड़ों की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे.

विदित रहे राज्य में इसी वर्ष चुनाव होने वाले हैं,जिसके लिए कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड़ में है. यही कारण भी है कि वे कोई न कोई मुद्दों को लेकर लगातार सरकार को घेरने की कोशिश कर रही है.

 

अंकुर तिवारी,कांकेर