स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को इस वर्ष भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) से पहले थोड़ा आराम दिया जाएगा. द्रविड़ को भारत की आयरलैंड दौरे (India tour of Ireland) से आराम दिया जाएगा. उनकी जगह पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) भारतीय टीम को कोचिंग देंगे. द्रविड़ और उनका कोचिंग स्टाफ इस समय वेस्टइंडीज दौरे (India tour of West Indies) पर है जहां भारतीय टीम को दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है. इस दौरे के बाद द्रविड़ स्वदेश लौट आएंगे.

बता दें कि, लक्ष्मण इससे पहले भी द्रविड़ की जगह भारतीय टीम को कोचिंग दे चुके हैं. इसलिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) विश्व कप से पहले उन्हें छोटा-सा ब्रेक देना चाहता है. एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के रिपोर्ट के अनुसार, भारत के मुख्य कोच द्रविड़ और उनके सहयोगी स्टाफ वेस्टइंडीज दौरे के बाद छोटा ब्रेक लेंगे. उनकी अनुपस्थिति में लक्ष्मण और उनका एनसीए स्टाफ आयरलैंड में जिम्मेदारियां संभालेंगे. सितांशु कोटक और हृषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और ट्रॉय कूली और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) यात्रा पर जाने के लिए दावेदार होंगे.

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज का दौरा 13 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. इसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी जहां दोनों देशों के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज की शुरुआत 18 अगस्त को डबलिन में पहले मैच से होगा जिसके बाद 20 और 23 अगस्त को इसी मैदान पर बाकी के दोनों मैच खेले जाएंगे. हालांकि, आयरलैंड सीरीज के लिए टीम अभी तक तय नहीं हुई है. लेकिन उम्मीद है कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ही टीम का नेतृत्व करेंगे. मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की कोच द्रविड़ और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से आमने-सामने बातचीत के बाद टीम की सटीक संरचना की पुष्टि होने की उम्मीद है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें