CG Weather Update : रायपुर. वैसे तो पूरे प्रदेश में मानसून अब सक्रिय हो गया है और प्रदेशभर में बारिश की झड़ी लगी हुई है. लेकिन मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. ये चेतावनी 20 जुलाई तक के लिए है, जिसके बाद कलेक्टर ने जिला प्रशासन के तमाम विभागों को अलर्ट जारी कर दिया है, वहीं लोगों की मदद के लिए हेल्प लाइन नंबर भी जारी कर दिया गया है.  

 जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने रायगढ़ जिले में 20 जुलाई तक भारी बारिश की संभावना जताई है. इसके लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट भी जारी किया है. रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने जिला प्रशासन के सभी विभागों को अलर्ट पर रखा है, उन्होंने राजस्व और पंचायत विभाग के मैदानी अमले को फील्ड स्तर पर लगातार निगरानी के निर्देश दिए हैं.

 जिन पंचायतों में बाढ़ की स्थिति बनती है वहां विशेष सतर्कता बरतने के लिए निर्देशित किया है. नगर सेना की टीम को भी राहत एवम बचाव कार्यों के लिए अपनी पूरी तैयारी रखने के लिए निर्देशित किया. जिससे सूचना मिलने पर तुरंत सहायता रवाना किया जा सके.

 कलेक्टर ने स्वास्थ्य अमले को भी सतर्क रहने के लिए कहा है, ताकि जरूरत पड़ने पर लोगों को तत्काल स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैय्या कराई जा सके. इसके साथ ही कलेक्टर के निर्देश पर जिले में बाढ़/अतिवृष्टि से किसी भी प्रकार की क्षति होने की सूचना एवं सहायता के लिये जिला कार्यालय रायगढ़ में 24 घंटे संचालित कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. जिसमें दूरभाष नंबर 07762-223750 पर कॉल कर संपर्क किया जा सकता है.