सुशील खरे, रतलाम। रतलाम में एक बार फिर एनआईए की टीम ने दस्तक दी है, जो राजस्थान के जयपुर दहलाने की साजिश रचने वाले मुख्य आतंकी सूफा संगठन से जुड़े इरफान के घर और फार्म हाउस पहुंची। जहां एनआईए ने 4 पेज का अटैचमेंट के पेपर चस्पा किए है।

राजस्थान में विस्फोटक के साथ गिरफ्तार आरोपियों के MP से जुड़े तार, जांच के लिए रतलाम पहुंची NIA की टीम, आरोपियों के बारे में जुटा रही जानकारी

बता दें कि 28 मार्च 2022 में राजस्थान के निम्बाहेड़ा पुलिस ने सूफा संगठन से जुड़े सदस्यों को कई क्विंटल विस्फोटक सामग्री के साथ धरदबोचा था। तभी से एनआईए की टीम रतलाम में आती जाती रही है। मास्टरमाइंड इमरान के छोटे भाई ईरफान ने बताया की एनआईए टीम ढेड़ साल बाद आई है। कुछ अटैचमेंट  (सील) करने कागज चस्पा किये है और बताया की आपके पास नोटिस आएगा, आपको मौका दिया जाएगा आपकी प्रॉपर्टी बचाने का और बताया की आपके जुलवानिया स्थित फार्म हाउस पर सूफा संगठन की मीटिंग होती थी जिसके लिए अटैचमेंट का नोटिस चस्पा किया गया है।  

NIA ने आतंकी संगठन सूफा से जुड़े 11 लोगों के खिलाफ जयपुर में दाखिल किया चार्जशीट, कई चौंकाने वाले तथ्य आए सामने, इमरान समेत 10 आरोपी मप्र के है रहवासी

11 आरोपियों के विरुद्ध दायर की है चार्जशीट

एनआईए की टीम जांच के लिए पूर्व में भी रतलाम आई थी। यहां से ATS  ने तो इमरान के फार्म हाउस से संदेहास्पद सामग्री भी बरामद की थी। फार्म हाउस पर ही देशद्रोही गतिविधियों के संचालन का पता चला था। पूर्व में रतलाम आए एनआईए के 20 से ज्यादा सदस्यों ने पड़ताल के बाद जयपुर की स्पेशल NIA कोर्ट में 11 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी। आरोपियों पर जयपुर को दहलाने की साजिश रचने का आरोप है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus