स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम का इस वर्ष स्वदेश में होने वाले क्रिकेट विश्वकप (ICC Cricket World Cup 2023) तक का शेड्यूल बहुत व्यस्त है. भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जिसके बाद वह आयरलैंड का दौरा करेगी. इसके बाद टीम अगस्त-सितंबर में होने वाले एशिया कप में हिस्सा लेगी. फिर पांच अक्टूबर से 19 नवंबर तक वनडे विश्वकप का आयोजन किया जाएगा. इस बीच चीन के हांगझोऊ में 28 सितंबर से सात अक्टूबर तक पुरुषों का क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा, जिसके लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) अपनी ‘बी’ टीम को उतार रही है ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली इस टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) संभालेंगे.

बता दें कि, एशियन गेम्स क्रिकेट टूर्नामेंट भारत में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप के कार्यक्रम के दौरान ही खेला जाएगा. इसलिए, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भारतीय सीनियर पुरुष टीम के साथ रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम के साथ रहेंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने मौजूदा वेस्टइंडीज सीरीज के बाद द्रविड़ को ब्रेक देने का भी फैसला किया है. ऐसे में लक्ष्मण अगले महीने आयरलैंड (India tour of Ireland) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए भारतीय टीम के कोच होंगे.

गौरतलब है कि, द्रविड़ की तरह उनके सपोर्ट स्टाफ को भी वेस्टइंडीज सीरीज के बाद छुट्टी दी जाएगी. द्रविड़ के अलावा, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी. दिलीप को एशिया कप से पहले आराम मिलेगा. कोचों को छुट्टी दिए जाने से पहले, राष्ट्रीय पुरुष टीम के चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) आगामी वनडे विश्व कप के लिए रोडमैप और रणनीति पर चर्चा करने के लिए वेस्टइंडीज की यात्रा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें