अजय गुप्ता, बैकुंठपुर. कोरिया कुमार के नाम से मशहूर रामचंद्र सिंहदेव कुछ देर पहले पंचतत्व में विलिन हो गए. अपने प्रिय नेता को विदाई देने भारी तादाद में लोग पहुंचे. कोरिया पैलेस में ही पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनकी भतीजी अंबिका देवी ने उन्हें मुखाग्नि दी.

इस दौरान गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, श्रममंत्री भैयालाल राजवाड़े, पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ चरणदास महंत, संसदीय सचिव चंपा देवी पावले, विधायक श्यामबिहारी जायसवाल समेत संभाग के सभी विधायक, मध्यप्रदेश के कई विधायक और कई बड़े अधिकारी, देश-विदेश से आए उनके परिजनों ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए अंतिम विदाई दी.

 

गौरतलब है कि रामचंद सिंहदेव का शुक्रवार को रायपुर के एक निजी अस्पताल में निधन हुआ था. वे काफी समय से अस्वस्थ्य चल रहे थे. उनके निधन के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत प्रदेश के तमाम बड़े नेताओं ने उन्हें रायपुर आवास पर पहुंच कर श्रद्धांजलि दी.   रामचंद्र सिंहदेव छत्तीसगढ़ के पहले वित्तमंत्री थे. इसके अलावा वे मध्यप्रदेश में भी मंत्री समेत कई अहम पदों पर रहे थे. उन्हें वित्त और जलसंसाधन विषय के महान ज्ञाता माना जाता था. उन्होने कई परियोजनाओं पर काम किया, कई पुस्तकें लिखी. एक राजपरिवार में जन्म लेने के बाद भी आम लोगों की तरह जीवन शैली और लोगों से जुड़ाव का ही नतीजा है कि लंबे समय से सक्रिय राजनीति से अलग रहने के बाद भी इतनी बड़ी तादाद में लोग उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे.

देखिए वीडियो- [embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=YlgpkkkX0GE[/embedyt]