हेमंत शर्मा, रायपुर. भाजपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री के भाई योगेश अग्रवाल द्वारा 40 साल पुरानी सड़क पर कब्जा किये जाने को लेकर आंदोलनरत हुए समता कॉलोनीवासी ने आज से अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर किया. आंदोलन में शामिल हुए सामाजिक कार्यकर्ता कुणाल शुक्ला ने योगेश अग्रवाल पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा रातो रात सड़क खोदकर उस पर कर लिया गया है जो कि गलत है. कुणाल ने कहा कि सड़क नगर निगम द्वारा बनाई गई थी, लेकिन मंत्री के भाई द्वारा 2015 में इसकी रजिस्ट्री करा ली गयी और 2018 में रातों रात सड़क खोदकर दीवार उठा दी गयी.

कालोनीवासियों का आरोप है कि मंत्री के भाई द्वारा गलत तरीके से राधा कृष्ण मंदिर मुख्य मार्ग पर कब्जा किया गया है. बीते 15 सालों में इस सड़क पर दो तीन बार कब्जा करने की कोशिश की गई थी, वह प्रयास विफल रहा. लेकिन अब मंत्री के भाई ने रजिस्ट्री करा कर नामांतरण करा इस जमीन पर कब्जा करने की फिराख में है जिसे वे सफल नहीं होने देंगे.

इसे भी पढ़े… 

http://सड़क पर बाउंड्रीवाल कर योगेश अग्रवाल बोले- ‘ये मेरी जमीन है’, कॉलोनीवासियों में आक्रोश, कांग्रेस ने सत्ता के दुरूपयोग का लगाया आरोप

बता दें कि राजधानी रायपुर के सबसे पॉश कॉलोनी माने जाने वाले समता कॉलोनी में सड़क पर कब्जा करने का मामला सामने आया है. सड़क पर कब्जे का आरोप भाजपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री के भाई योगेश अग्रवाल पर लगा है. यह आरोप कॉलोनीवासियों ने कुछ दस्तावेज दिखाते हुए लगाया है. इन दस्तावेजों को दिखाते हुए कॉलोनीवासियों कहा कि समता गृह निर्माण सहकारी समिति के रिकार्ड में भी मोहल्ले की सड़क सार्वजनिक उपयोग के रूप में अंकित है.

वहीं योगेश अग्रवाल के मुताबिक कोर्ट में इस पूरे मामले का निराकरण हो चुका है. योगेश अग्रवाल ने भी दस्तावेज उपलब्ध कराए हैं. जिसमें कोर्ट ने प्रकरण समाप्त करने का फैसला दिया है. योगेश अग्रवाल का कहना है कि अब इसे लेकर कहीं कोई विवाद नहीं है. इस मामले को जबरिया तुल दिया जा रहा है. उन्हें बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार किया जा रहा है. वहीं उनके परिवारवालों को भी इसमें घसीटा जा रहा है. मेरा कॉलोवासियों से कोई बैर नहीं है. सालों से इस कॉलोनीवासियों से मेरा आत्मीय रिश्ता रहा है. लेकिन कुछ लोग इसके जरिए राजनीति करने में लगे हैं.