रायगढ़: छत्तीसगढ़ प्रदेश के सभी स्कूलों में वर्तमान शैक्षणिक सत्र के लिए पूरे जुलाई माह में शाला प्रवेशोत्सव मनाया जा रहा है। इसी उपलक्ष्य में शुक्रवार को जिले के पुसौर विकासखंड के शासकीय प्राथमिक शाला और पूर्व माध्यमिक शाला, सूपा में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत की गई, जिसमें अदाणी फाउंडेशन द्वारा प्रोजेक्ट उत्थान के तहत कुल 161 बच्चों को कॉपी का वितरण किया गया। वहीं आगामी एक सप्ताह में शेष अन्य स्कूलों में शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान कुल 486 बच्चों को भी कॉपीयों का वितरण किया जाएगा।

अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायगढ़ के सामाजिक सहभागिता के अन्तर्गत पास के ग्राम-बड़ेभंडार, अमलीभौना, सरवानी, जेवरीडीह, सुपा और कठली के कुल आठ शासकीय प्राथमिक विद्यालय एवं शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय में उत्थान प्रोजेक्ट का क्रियान्वयन शिक्षा विभाग, पुसौर के समन्वय में किया जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य यहां पढ़ने वाले बच्चों मे आधारभूत साक्षरता एवं संख्यात्मक ज्ञान को बढ़ाना है।

शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के दौरान स्कूल में प्रवेश लेने वाले नए विद्यार्थियों को संकुल प्रभारी एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक राम प्रसाद साव द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

कार्यक्रम में पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधानाध्यापक पदमलोचन पटेल, प्राथमिक शाला के प्रधानाध्यापक हुरदानंद पटेल, सूपा सरपंच चंद्रिका बाई रात्रे एवं अदाणी पॉवर लिमिटेड, रायगढ़ से एचआर प्रमुख घनश्याम दास गर्ग और सीएसआर प्रमुख पूर्णेन्दु कुमार उपस्थित थे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राम प्रसाद साव ने अदानी फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे उत्थान प्रोजेक्ट की सराहना की एवं विभिन्न गतिविधियों द्वारा बच्चें प्रोत्साहित होंगे एवं शिक्षा के स्तर मे वृद्धि होने की बात कही।

अदाणी पॉवर लिमिटेड,रायगढ़ के एचआर प्रमुख घनश्याम दास गर्ग ने बच्चों को अच्छे से पढ़ाई करने और भविष्य में आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया एवं सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिये शुभकामनाएं प्रदान की।

उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट उत्थान के तहत ही अदाणी फाउंडेशन द्वारा इन्हीं स्कूलों के बच्चों में पठेय्त्तर गतिविधियों के विकास हेतु खेलकूद, लेखन,पठन, पाठन, संगीत वाद्ययंत्र इत्यादि की सामग्रियाँ भी उपलब्ध करायी गयी है। कार्यक्रम के आयोजन मे अदाणी फाउंडेशन के विवेक पाण्डेय ,निलेश महाना, परमेश्वर गुप्ता एवं उत्थान सहायक का सहयोग रहा |

अदाणी फाउंडेशन, आरईजीएल के सामाजिक सहभागिता के अंतर्गत गुणवत्तायुक्त शिक्षा, स्वास्थ्य, आजीविका संवर्धन एवं अधोसंरचना विकास के विभिन्न कार्यक्रम संचालित कर रहा है, जिनमें उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधा हेतु मोबाइल मेडिकल वैन का परिचालन भी किया जा रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus