मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हाईवे पर स्थित कुछ होटल और ढाबों से हिंदू नाम हटाने की मांग को लेकर बघरा आश्रम प्रमुख स्वामी यशवीर महाराज ने कलेक्ट्रेट में भूख हड़ताल शुरू कर दी। दूसरे दिन भी उन्होंने चेताया कि जब तक हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर संचालित मुस्लिम ढाबों और होटल से नाम नहीं हटाए जाएंगे, वह कलेक्ट्रेट में धरना जारी रखेंगे। उन्होंने कलेक्ट्रेट के सार्वजनिक स्थान पर ही हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया।

मुजफ्फरनगर हाईवे पर शुद्ध वैष्णो भोजनालय और होटल की भरमार है। हरिद्वार से लेकर मुजफ्फरनगर और मुजफ्फरनगर से मेरठ और शामली तक हाईवे पर कई होटल खुले हुए हैं। कावड़ यात्रा से पहले बघरा में आश्रम चलाने वाले स्वामी यशवीर महाराज ने आरोप लगाया था कि बहुत से मुस्लिम लोगों ने ढाबे खोलकर उनके नाम हिंदू देवी देवताओं पर रख लिए हैं।

इसे भी पढ़ें: मणिपुर में दिरिंदगी पर भारी आक्रोश, कांग्रेस ने निकाला कैंडल मार्च, दोषियों को फांसी देने की मांग

आरोप था कि हिंदू देवी देवताओं के नाम से होटल और ढाबों का नाम रखकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने शासन को सूची भेज कर ऐसे 28 ढाबे और होटल बंद कराने की मांग की थी। इसके बाद कावड़ यात्रा के दौरान जिला प्रशासन ने मुस्लिमों द्वारा संचालित वेज और नॉनवेज सभी प्रकार के होटल और ढाबे बंद करा दिए थे। मगर अब फिर यह होटल खुल गए।

स्वामी यशवीर महाराज ने मांग उठाई कि इन होटल और ढाबों से हिंदू देवी देवताओं के नाम और फोटो हटाया जाए। उन्होंने 21 जुलाई से स्वयं हाईवे पर जाकर नाम हटाने की भी घोषणा की थी। इस मामले में पुलिस प्रशासन की ओर से अनुमति न मिलने पर स्वामी यशवीर महाराज ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में धरना शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: ABVP के छात्र नेताओं ने की पुलिस और कुलपति की पिटाई, कई घंटे तक चला हंगामा, देखिए Video

उनका आरोप है कि मुस्लिम समाज के लोग होटल और दावे खोलकर उन पर हिंदू देवी-देवताओं के नाम लिख देते हैं, जिससे हिंदू समाज के लोगों को भ्रमित किया जा सके। आशंका जताई कि ऐसा कर मुस्लिम समाज के लोग खाने में गौमांस मिलाकर हिंदुओं का धर्म भ्रष्ट कर सकते हैं। स्‍वामी यश्‍वीर महाराज ने अपने अनुयायियों के साथ ही अनशन स्‍थल पर ही हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने 7 दिन में सभी होटल बंद कराने का आश्वासन दिया। तब जाकर धरना ख़त्म किया।

इसे भी पढ़ें: बिस्तर पर प्रेमी के साथ Nude थी महिला, तभी आ पहुंचा बेटा, गुस्से में मां के आशिक को कुल्हाड़ी से काटकर उतारा मौत के घाट

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक