रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष खरसिया विधायक उमेश पटेल ने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चंद्र यादव और भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. के नेतृत्व में “भारत बचाओ आंदोलन” के तहत छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस 23 जुलाई को युवाओ को रोजगार देने की मांग लेकर, बढ़ती महंगाई के विरोध में, महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ, भ्रष्टाचार के खिलाफ, किसानों की अनदेखी के विरोध में, बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग को लेकर और झीरम के गुनाहगारों को सजा दिलाने सी.बी.आई. जांच की मांग को लेकर कांकेर में युवा कांग्रेसियो पर हुए बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज के विरोध में राजधानी रायपुर में मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगी।

अध्यक्ष उमेश पटेल ने आगे बताया कि युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता 23 जुलाई को राजीव गाँधी चौक पर एकत्रित होंगे जहाँ मुख्यमंत्री निवास के घेराव के पहले सभा होगी जिसे राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव चन्द्र यादव और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास के साथ छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पी एल पुनिया, प्रभारी सचिव अरुण उरांव, चंदन यादव प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल एवं नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव सांसद ताम्रध्वज साहू, कार्यकारी अध्यक्ष राम दयाल उइके, शिव कुमार डहरिया, चरणदास महंत, सत्यनारायण शर्मा, रविन्द्र चौबे, धनेंद्र साहू, मोहम्मद अकबर, छाया वर्मा, शैलेष नितिन त्रिवेदी सभा को संबोधित करेंगे। इस घेराव में प्रदेश भर के वरिष्ठ नेताओं के साथ हमारे युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिवगण एवं प्रदेश प्रभारी संतोष कोलकुंडा, संदीप वाल्मिकी, अब्राहम रॉय मनी, कोकोपाणी, दीपक मिश्रा भी शामिल होंगे।

उमेश पटेल जी ने कहा कि रमन सरकार से जनता का विश्वास पूरी तरह उठ चुका है। आज छत्तीसगढ़ प्रदेश में 19 लाख पंजीकृत युवा रोजगार की तलाश में भटक रहे हैं। 27000 महिलाएं लापता है, किसानों के साथ छलावा लगातार कभी समर्थन मूल्य के नाम पर कभी फ़सल बीमा के नाम पर , और स्वास्थ्य विभाग की बदहाली जाहिर है। कभी लाश कांधे पर ढोया जा रहा है तो कभी एम्बुलेंस में ही मौत हो रही है। कभी ऑंखफोड़वा कांड , कभी नसबंदी कांड , तो कभी गर्भाशय कांड, कभी आक्सीजन की कमी से बच्चों की मौत ,
भ्रष्टाचार की बात करें तो पूरी सरकार पर आरोप है किसी के ऊपर नान घोटाला, किसी के ऊपर ज़मीन घोटाला किसी का नाम पनामा पेपर में तो किसी का नाम टोकन घोटाले में
आज तक झीरम कांड के हत्यारे खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि रमन सरकार ने पूरे प्रदेश की स्तिथि बद से बदतर कर दी है। इस बदतर स्थिति से प्रदेश को निकालने युवा आगे आ रहे हैं और ये युवा ही  रमन सरकार को उखाड़ फेकेंगे।