स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय महिला टीम बांग्लादेश के दौरे (IND-W tour of BAN-W) पर है. वहां दोनों देशों के बीच तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेली गई. शनिवार को खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मैच (3rd one day match) के दौरान भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने अंपायर द्वारा खुद को आउट दिए जाने के फैसले से नाखुश दिखी और पवेलियन लौटते समय उन्होंने अपना बल्ला विकेट पर दे मारा. साथ ही अंपायर (Umpaire) से निर्णय को लेकर शिकायत भी की. अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने उन पर दुर्व्यवहार करने के लिए मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. साथ ही उन्हें दो डिमेरिट अंक भी दिए.

बता दें कि, हरमनप्रीत का अंपायर के निर्णय सहित मैच के बाद दिए गए बयान ने तीसरे वनडे को विवादास्पद बना दिया. उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान आउट होने पर स्टंप पर बल्ला मारा, इसके बाद मैच के बाद विवादित बयान भी दिया. भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बांग्लादेश दौरा इस विवादास्पद वनडे मैच के साथ समाप्त हो गया. चूंकि, मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ इसलिए सीरीज 1-1 से बराबर रहा. मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि अगली बार बांग्लादेश आने से पहले टीम यह भी ध्यान रखेगी कि उन्हें इस तरह की अंपायरिंग का भी सामना करना पड़ेगा.

गौरतलब है कि, हरमनप्रीत की प्रतिक्रिया के बाद आईसीसी ने उन पर जुर्माना लगा दिया है. उन्हें मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माने के रुप में देना होगा. साथ ही उनके दो अंक भी घटा दिए जाएंगे. इसके अलावा आईसीसी हमरमनप्रीत पर एक टेस्ट मैच या दो सीमित ओवरों के मैच का प्रतिबंध भी लगा सकता है. हरमनप्रीत को उनके इस व्यवहार की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी. हरमनप्रीत के स्टंप्स पर बल्ला मारने और यह बयान देने के बाद बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम की कप्तान निगार सुल्ताना ने उनकी अलोचना की थी. वहीं, भारतीय टीम की उपकप्तान स्मृति मानधना अपनी कप्तान के बचाव में खड़ी नजर आई थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें