रायपुर. 108/102 के हड़ताली एंबुलेंस संचालन के कर्मचारी पिछले 8 दिनों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर धरना स्थल में हड़ताल कर रहे है. हड़ताल के 9 वें दिन मंगलवार को लगभग 2500 से ज्यादा कर्मचारी एक साथ नेत्रदान करने की तैयारी कर रहे है.

हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि सरकार और ठेका कंपनी जीवीके ईएमआरआई उनकी जायज मांगों को भी अंदेखा कर रही है, जिससे उनका पूरा परिवार अब टूट सा गया है, यही कारण हैं कि वे नेत्रदान कर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में अपने प्रति संवेदना जगाने नेत्रदान करेंगे. लेकिन उन्होंने कड़े शब्दों में यह साफ कर दिया है कि यह लड़ाई अब पूरी तरह आर-पार की हो गई है और वे अब किसी भी सूरत में पीछे नहीं हटने वाले है, चाहे नतीजा जो भी हो. जब कि हड़ताली कर्मचारियों पर दबाव बनाने जीवीके ईएमआरआई कंपनी द्वारा कर्मचारियों के मुख्य नेताओं समेत 45 से ज्यादा लोगों को बर्खास्त कर चुकी है.  बता दें कि इससे पहले भी हड़ताली कर्मचारियों ने मुंडन कराकर विरोध प्रदर्शन कर चुके है.

वहीं प्रदेश में अब तक किसी भी हड़ताली कर्मचारियों ने एक साथ बड़ी तादाद में नेत्रदान नहीं किया है. हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि नेत्रदान करने की पूरी प्रक्रिया कर ली गई है और वे नेत्रदान पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज से संबंद्ध अंबेडकर अस्पताल को करेंगे.