सरहद के आर-पार प्रेम कहानी का एक और मामला सामने आया है, जिसमें अब चीन (China) की एक महिला को सोशल मीडिया के जरिए एक पाकिस्तानी युवक से प्यार हो गया और उससे मिलने खैबर पख्तूनख्वा जा पहुंची. इतना ही नहीं चीनी युवती अपने प्रेमी जावेद से निकाह करके अब गाओ फेंग से किस्वा बन गई है.

पाकिस्तान पुलिस ने बताया कि चीनी महिला तीन महीने के वीजा पर गिलगिट के रास्ते चीन से बुधवार को इस्लामाबाद पहुंची. 21 वर्षीय चीनी युवती को उसका 18 वर्षीय दोस्त जावेद लेने पहुंचा था, जो अफगानिस्तानी सीमा से सटे बाजौर जनजातीय जिले का रहने वाला है. बाजौर में सुरक्षा हालात के चलते जावेद अपनी दोस्त को अपने गृहनगर न ले जाकर लोअर दीर जिले के समरबाग तहसील में अपने मामा के घर ले गया है.

पुलिस के मुताबिक दोनों पिछले तीन साल से स्नैपचैट के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में थे और इसी दौरान उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई. जावेद के ममेरे भाई इज्जतुल्ला खान ने बताया कि गाओ ने इस्लाम कबूल करने के बाद बुधवार को जावेद से निकाह कर लिया और उसका नया नाम किस्वा है. इज्जतुल्ला ने बताया कि गाओ 20 जुलाई को इस्लामाबाद पहुंची थी. वो और जावेद उसे लेने पहुंचे थे. वहां से 21 जुलाई को वे लोअर दीर आए, जहां गाओ समरबाग में इज्जतुल्लाह के घर पर ठहरी थी.

‘पढ़ाई पूरी करने के बाद चीन जाएगा’
इज्जतुल्ला खान ने बताया कि जावेद और गाओ ने बुधवार को निकाह कर लिया है. सुरक्षा कारणों व रमजान के पाक महीने की वजह से जिले में सुरक्षा हालात के मद्देनजर स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन के समझाने के बाद दोनों इस्लामाबाद के लिए निकल गए. इज्जतुल्ला ने बताया कि जावेद बाजौर डिग्री कॉलेज से कंप्यूटर विज्ञान की पढ़ाई कर रहा है और पढ़ाई पूरी करने के बाद चीन में गाओ के साथ कोर्ट में शादी करेगा.

इज्जतुल्ला ने बताया कि गाओ कुछ दिनों में चीन लौट जाएगी जबकि जावेद पाकिस्तान में ही रुकेगा. जावेद पाकिस्तान में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद चीन जाएगा, जिसमें करीब एक साल लगेगा. पुलिस ने भी इन जानकारियों की पुष्टि की है. आपको बता दें, इससे पहले हाल ही में भारत से अंजू नाम की महिला अपने प्यार के खातिर पाकिस्तानी पहुंच गई थी.