डब्बू ठाकुर, करगीरोड कोटा. पर्यावरण को बचाना हम सब की जिम्मेदारी है पर्यावरण जागरूकता का संदेश देते हुए शासकीय कन्या हाईस्कूल में आज स्कूल प्रबंध समिति के द्वारा वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया. स्कूल प्रबंध समिति और स्कूल के स्टाफ ने बच्चों के साथ मिलकर स्कूल के मैदान और खाली जगहों पर फलदार वृक्ष लगाकर लोगों को पर्यावरण के महत्व का संदेश दिया. कार्यक्रम में ग्राम पंचायत बेलगहना के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही कोटा अनुविभागीय अधिकारी जनपद सीईओ और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने वृक्षारोपण किया तथा बच्चों को पर्यावरण के महत्व को बतलाया. अनुविभागीय अधिकारी किर्तीमान सिंह राठौर ने पर्यावरण में फैलते प्रदुषण पर चिंता जताते हुए कहा कि हम सभी को कम से कम एक पौधा तो जरूर लगाना चाहिए. हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम अपने पर्यावण का प्रदूषण से मुक्त करें तथा लोगों को भी वृक्षा रोपण करने के लिए जागरूक करें.

जनपद सीईओ हिमांशु गुप्ता ने स्कूली बच्चों से कहा कि सिर्फ वृक्ष लगाकर हमारी जिम्मेदारी समाप्त नहीं हो जाती. इसकी देखरेख भी करनी होगी तभी ये पौधे बड़े होंगे और वृक्षों का आकार लेंगे. जिस दिन ये पोधे बड़ा पेड़ बन जाएंगे आप स्वयं इन्हें देख खुश होगे.

कार्यक्रम के दौरान शाला प्रबंध समिति के अध्यक्ष रवि रजक ने कहा कि स्कूल के बच्चे ऐसे कार्यक्रम के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं. ऐसे में उच्च अधिकारी आ जाएं और ऐसे कार्यक्रम में शामिल हों तो कार्यक्रम की गरीमा और बढ़ जाती है.

कार्यक्रम के दौरान पूनम सिह खादय निरीक्षक, कल्पना खरे, वंदना खरे , कुसुम निखर ,मनोज बाजपेई , नंदेश्वर पाण्डेय , भावना शिवहरे ,आर के बघेल , एन के कौशिक ,अरविंद पाण्डेय अश्वनी तिवाीर , संगीता दास ,अंबिका सिंह दिनेश कैवर्त ,हरिकिर्तन दिवान ,दीपक अनुरागी के साथ ही समस्त स्कूल स्टाफ मौजूद था.