Rajasthan Politics: भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुट गई है। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चुनाव के लिए अपनी टीम का ऐलान भी कर दिया है। इसमें राजस्थान के तीन नेताओं को नड्डा की नई टीम में जगह मिली है। जिनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सुनील बंसल और डॉक्टर अलका गुर्जर का नाम भी शामिल है।

बता दें कि इससे पूर्व भी सीएम वसुंधरा राजे पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष थीं, उनके पद को बरकरार रखा गया है। जबकि अलका गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव और सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई है। डॉक्टर अलका को केंद्रीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह देकर भाजपा ने राजस्थान के गुर्जर समाज को साधने की कोशिश की है। दरअसल राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने और प्रदेश में गुर्जर समाज का बड़ा वोट बैंक हैं।

इसी के साथ ही सुनील बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है। इससे पहले सुनील बंसल को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए महासंपर्क अभियान का यूपी प्रभारी भी नियुक्त किया गया था।

कौन हैं डॉ. अलका गुर्जर

डॉ. अलका गुर्जर ने भाजपा के टिकट पर पहली बार 2013 में बांदीकुई से चुनाव लड़ा और जीता था। इसके बाद वे ये विधायक बनी थी। बता दें कि पूर्व विधायक अलका इससे पहले सह-प्रभारी दिल्ली, प्रदेश प्रवक्ता और पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुकी हैं।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें