जशपुर। छत्तीसगढ़ और झारखंड पुलिस के अंतरराज्यीय समन्वय से थाना कुनकुरी में 20 लाख की लेवी मांगने के पूर्व नक्सली सहयोगी समेत दो कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इस बड़ी सफलता पर डीआईजी डी. रविशंकर ने ऑपरेशनल टीम में शामिल जशपुर पुलिस के साथ ही सिमडेगा पुलिस को प्रशंसा पत्र और 20 हजार रुपये का कैश रिवार्ड दिया है.

जानकारी के अनुसार, 23 जुलाई को कुनकुरी शहर के निवासी राहुल यादव जो पीएचई विभाग में सब इंजीनियर है. उसके पिता फिकरो राम यादव के मोबाइल में अज्ञात लोगों ने 20 लाख रुपये लेवी की मांग करते हुए बोले कि पैसा नहीं देने और जान से मार देंगे. इस रिपोर्ट पर डीआईजी डी. रविशंकर ने एडिशनल एसपी उमेश कश्यप के नेतृत्व में एक टीम बनाई. जिसकी अगुवाई एसडीओपी कुनकुरी सन्दीप मित्तल कर रहे थे. टीम को झारखंड राज्य की सिमडेगा पुलिस ने नक्सल प्रभावित इलाकों में पूरी मदद करते हुए आरोपियों तक पहुंचने में मदद की. जशपुर पुलिस की कस्टडी में आरोपी प्रह्लाद सिंह है जो नक्सली नेटवर्क से जुड़ा हुआ था. जिसके खिलाफ झारखंड में नक्सलियों का सहयोग करने के मामले दर्ज हैं. वहीं प्रह्लाद सिंह का सहयोगी सूरज यादव के खिलाफ फिरौती मांगने के कई मामले दर्ज है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें