अब्दुल समद, हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा (Harda) जिले से पिछले दिनों एक छात्रा से छेड़छाड़ (Girl Student Molested) का मामला सामने आया था। इस घटना के बाद ग्रामीण और स्कूली बच्चे बीते 4 दिनों से गांव में हायर सेंकेडरी स्कूल (Higher Secondary School) खोलने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इधर जिला प्रसाशन ने धरना दे रहे ग्रामीणों को कहा कि गांव के माध्यमिक शाला के उन्नयन का प्रस्ताव भेज दिया है।

दरअसल, हंडिया तहसील के उवां और खरदना गांव में हाईस्कूल और हायर सेकंडरी की सुविधा नहीं है। यहां के बालक- बालिकाओं को 5 किलोमीटर दूर ग्राम रातातलाई जाना पड़ता है। शुक्रवार को दो बदमाशों ने स्कूल से लौट रही छात्रा की चोटी पकड़कर जंगल में ले जाने की कोशिश की थी।

सरकारी बैंक खातों में सेंध लगाने से पहले 5 हैकर पकड़ाए: होटल के कमरे से वारदात को देने वाले थे अंजाम, पूछताछ में हुआ खुलासा

छात्रा ने जैसे-तैसे भागकर अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती बताई। जिसके बाद परिजन हंडिया थाने पहुंचकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने केस दर्ज उवां निवासी दीपक भुसारे और उसके दोस्त मोहन कोरकू को गिरफ्तार जेल भेज दिया है। इसके बाद से ग्रामीण गांव में हायर सेकेंडरी स्कूल खोलने के लिए धरना दे रहे है।

MP में भीषण हादसा, 3 लोगों की मौत: कार और चार्टर्ड बस में हुई टक्कर, 10 से अधिक लोग घायल

इधर, चार दिनों से धरना दे रहे ग्रामीणों और बच्चों को समझाइश देने के लिए धरना स्थल पर अधिकारी पहुंचे, लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं है। इस मामले में प्रभारी डीईओ डीएस रघुवंशी ने बताया कि गांव के माध्यमिक स्कूल उवां के उन्नयन का प्रस्ताव आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय को भेज दिया गया है। प्रस्ताव पर निर्णय लेने का अधिकार शासन स्तर पर होगा।

Gandhi Medical College Suicide Case: डॉक्टर्स ने निकाली मौन रैली, जूनियर को मिला सीनियर डॉक्टर्स का साथ

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus