रायपुर. जिले के अभनपुर विकासखण्ड के ग्राम सुन्दरकेरा में गुरूवार को केव्ही बिजली खंभे के इंसुलेटर फटने से खंभे में करंट फैल गया था. इस करंट की चपेट में आने से 10 भैंस की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इस हादसे में कुछ भैंस गंभीर रूप से घायल हो गई है, जिन्हें उपचार के लिए पशु चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है. जहां इन भैस का उपचार जारी है.

ये सभी भैस गांव के देवराम यादव की बताई जा रही है. हादसे के बाद से ही देवराम सदमे में है, क्योकि एक साथ इतनी भैंस की मौत के चलते उसे काफी आर्थिक नुकसान हुआ है. जिसकी भरपाई करने की चिंता उसे सताई जा रही है. इस हादसे के लिए देवराम सहित ग्रामीणों ने बिजली विभाग को जिम्मेवार ठहराया है. क्योंकि उनकी ही लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है.

करंट से एक साथ इतनी भैस की मौत की घटना के बाद हड़कंप मच गया. जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और करंट से मौत होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित व्यक्ति को मुआवजा देने का आश्वासन दिया है. घटना की सूचना पर अभनपुर एसडीएम, तहसीलदार, राजस्व, पुलिस व विद्युत विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया.

एसडीएम अभनपुर ने बताया कि घटना के संबंध में विद्युत विभाग द्वारा क्लेम के प्रकरण बनाए गए है. राजिम के डी.ई.वर्मा ने बताया कि विद्युत विभाग से प्रति जानवर 16 हजार 400 रूपये अनुदान सहायता राशि के रूप में पशु मालिक को क्लेम की राशि अतिशीघ्र स्वीकृत कर प्रदान की जाएगी.