Mahindra Thar EV: हाल में आई नई जानकारी से ऐसा लग रहा है कि इस साल महिंद्रा का ग्लोबल इवेंट सबसे धमाकेदार आयोजन होने वाला है. इस इवेंट को 15 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाएगा. जिसमें नए यात्री वाहनों के साथ-साथ कुछ कमर्शियल वाहनों को भी प्रदर्शित किया जाएगा. इससे पहले स्कॉर्पियो एन पिकअप कॉन्सेप्ट को शोकेस किए जाने की खबरें आई थीं. अब ऐसी खबर आ रही है कि महिंद्रा, थार के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट वर्जन को भी प्रर्दशित करेगी.

Thar.e के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं

Thar.e के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं है. हालाँकि, यह उम्मीद की जा सकती है कि महिंद्रा या तो थार के मौजूदा प्लेटफ़ॉर्म को फिर से तैयार करेगा ताकि इसका उपयोग बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर्स को फिट करने के लिए किया जा सके या वे Thar.e को एक बिल्कुल नए समर्पित इलेक्ट्रिक स्केटबोर्ड प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित करेंगे. महिंद्रा के पास पहले से ही INGLO नामक एक इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म है जिस पर उसकी आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी आधारित होगी.

कॉन्सेप्ट ईवी में 4X4 सेट-अप होगा

थार के ऑफ-रोड चरित्र को ध्यान में रखते हुए, कॉन्सेप्ट ईवी में 4X4 सेट-अप होगा. हालांकि, दिलचस्प बात यह है कि कई 4WD ईवी के विपरीत, जो दोहरी मोटर व्यवस्था का उपयोग करते हैं, थार कॉन्सेप्ट ईवी में क्वाड-मोटर सेट-अप होने की उम्मीद है. ऐसी भी चर्चा है कि यह अवधारणा क्रैब स्टीयर या क्रैब वॉक क्षमता प्रदर्शित करेगी, जहां सभी चार पहिये लगभग 45-डिग्री के कोण पर घूम सकते हैं, जिससे एसयूवी बहुत तंग पार्किंग स्थल में बग़ल में रोल करने में सक्षम हो जाएगी, या यहां तक ​​कि 360-डिग्री का प्रदर्शन भी कर सकेगी. मौके पर डिग्री बहुत ज्यादा बदल जाती है.

पेट्रोल-डीजल वर्जन में आती है Mahindra Thar

Mahindra Thar 3 अलग-अलग इंजन ऑप्शन्स में आती है. ये कार पेट्रोल और 2 डीजल इंजन ऑप्शन मिलती है. कंपनी ने इस कार में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है, जो 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. ये इंजन 152 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300-320 का टॉर्क जनरेट करता है.

वहीं डीजल वेरिएंट की बात करें तो 1.5 लीटर डीजल इंजन 112 पीएस की मैक्सिमम पावर और 300 nM का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है. इसके अलावा एक 2.2 लीटर का डीजल इंजन वेरिएंट भी है, 132 पीएस की पावर और 300 nM का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें