Rajasthan Elections 2023: बांसवाड़ा. सुप्रीम कोर्ट से मानहानि केस में सजा पर रोक और संसद की सदस्यता बहाली के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की राजस्थान में पहली सभा बुधवार को बांसवाड़ा जिले के मानगढ़ धाम पर होगी. जनसभा को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं. 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस पर कांग्रेस की ओर से मुख्य समारोह मानगढ़ धाम पर होगा, जिसमें राहुल गांधी शामिल होंगे. उनके दोपहर बाद मानगढ़ पहुंचने का कार्यक्रम है. सभा की तैयारियों के लिए कांग्रेस के पदाधिकारी बांसवाड़ा पहुंच गए हैं.

तीन समिति में ये लोग शामिल

रैली के लिए बनाई गई मीडिया समिति में कुल 10 लोगों को जगह मिली है. प्रदेश प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी, आरसी चौधरी, पंकज शर्मा और मनीष दवे आदि का नाम शामिल है. वहीं प्रचार प्रसार समिति में कुल 9 लोगों को जगह मिली है. पुष्पेंद्र भारद्वाज, भैरूलाल चौधरी आदि का नाम है. प्रोटोकॉल समिति में देश राज मीणा, राजेंद्र यादव और सत्यवीर अलोरिया आदि का नाम है. ये तीन प्रमुख समितियां हैं जो राहुल गांधी की मानगढ़ रैली के लिए काम करेंगी.

सबसे बड़ी होगी सभाः डोटासरा

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने उदयपुर में मीडिया से चर्चा में कहा कि उनकी समस्या व्यवस्थाओं को लेकर हैं. उन्होंने कहा कि मानगढ़ धाम में कांग्रेस की सभा अब तक की सबसे बड़ी होगी. उन्होंने कहा कि मानगढ़ धाम पहाड़ी क्षेत्र पर है, लोगों के आने में चिंता नहीं है, इतने लोग आएंगे, लाइनें लगेगी, उनकी व्यवस्था कैसे हो इसकी चिंता है. वे बोले लोग तो स्वयं ही मानगढ़ धाम पर आएंगे.

आदिवासियों से कांग्रेस का गहरा लगाव

डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस का आदिवासियों के साथ गहरा लगाव रहा है. भाजपा की केन्द्र में सरकार ने 9 साल में आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया जबकि कांग्रेस ने सरकार में रहते हुए बहुत कुछ किया. प्रधानमंत्री मोदी आए तब आशा थी कि वह मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय तीर्थ घोषित करेंगे लेकिन उन्हेांने आदिवासियों को निराश ही किया.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें