मलकानगिरी. नक्सलियों के शहीद सप्ताह के दौरान एक बार फिर नक्सलियों ने आत्मसर्मपण कर माओवादियों को झटका दिया है. बताया जा रहा है कि इस बार लाखों रुपए के इनामी नक्सल दंपत्ति ने आत्मसर्मपण कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक ये दंपत्ति कालीमेला एरिया कमेटी से जुड़े हुए थे. पुलिस ने आत्मसमर्पित नक्सली का नाम मुकेश और रत्ना बताया है. बताया गया है कि नक्सली मुकेश के खिलाफ करीब दस मामलों  में कई थानों में अपराध दर्ज है.

साथ ही सरकार ने भी इस दंपत्ति पर 4 लाख रुपए का इनाम घोषित कर किया था. बता दें कि इस नक्सल दंपत्ति ने पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीणा के समझ आत्मसर्मपण किया है. इसके बाद एसपी जगमोहन मीणा ने बताया  हैकि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली दंपत्ति को सरकार की ओर से संचालित सभी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा. साथ ही उन्हें नगद सहायता राशि और रोजगार के लिए जरुरी सुविधाएं भी दी जाएंगी.

ज्ञात हो कि इन दिनों नक्सलियों का शहीद सप्ताह चल रहा है. इससे पहले भी बीते दिन एक इनामी नक्सली ने आत्मसर्मपण कर नक्सलियों को झटका दिया था. ऐसे में आज एक नक्सल दंपत्ति के आत्मसर्मपण करने से निश्चित ही नक्सलियों को बड़ा झटका लगा है.