कुमार इंदर, जबलपुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर (Jabalpur) के रेलवे अस्पताल से लाखों के इंजेक्शन चोरी के मामले में RPF ने दवाई सप्लायर राजाराम केवट को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरपीएफ ने शहर के तीन मेडिकल स्टोर संचालकों के खिलाफ केस दर्ज उनको भी रिमांड में लिया है। इन्होंने आरोपी राजाराम से कम दाम में इंजेक्शन खरीद थे।

MP में हथियार तस्करों पर शिकंजा: 25 पिस्टल के साथ 2 आरोपी गिरफ्तार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर तलाशते थे ग्राहक

दरअसल, केंद्रीय रेल अस्पताल के स्टोर से पांच लाख 70 हजार के इंजेक्शन चोरी हुए थे। इन्हें स्टोर से चोरी किया गया था। वरिष्ठ अधिकारियों की जानकारी में मामला आते ही आरपीएफ से शिकायत की गई। इसके बाद आरपीएफ ने जांच शुरू की तो पता चला कि अस्पताल में दवा सप्लाई करने वाले राजाराम केवट ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। इसके बाद आरपीएफ ने राजाराम केवट गिरफ्तार कर लिया।

Independence Day Special: MP में यहां रखे हैं आजादी की लड़ाई में अलख जगाने वाले अखबार

आरोपी ने बताया कि उसने रेलवे अस्पताल से कई बार इंजेक्शन चोरी किए और फिर उसे शहर के अलग-अलग मेडिकल स्टोर संचालकों को बेचा। आरपीएफ ने राजाराम केवट से पूछताछ के आधार पर शहर के 3 मेडिकल स्टोर के संचालकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। आरपीएफ ने इनके पास से 1.61 लाख रुपए के इंजेक्शन भी जब्त किए हैं।

प्यारी मां मेरी कमी कभी महसूस मत करना… बीकॉम के छात्र ने की आत्महत्या, महिला से परेशान होकर उठाया कदम

आरपीएफ थाना प्रभारी मो. इरफान मंसूरी ने बताया कि जुलाई महीने में रेलवे अस्पताल से 5 लाख 70 हजार रुपए के इंजेक्शन चोरी हुए थे। अस्पताल प्रबंधन ने पांच अगस्त को चोरी का प्रकरण दर्ज करवाया था। जांच की तो पता चला कि अस्पताल में दवाइयां लाने का काम सुहागी निवासी राजाराम करता था। उसे अस्पताल में सभी लोग जानते भी थे, इसका फायदा उठाकर उसने अस्पताल से लाखों रुपए के इंजेक्शन चोरी कर लिए। राजाराम को हिरासत में लिया तो उसने चोरी करना कबूल कर लिया। उसने बताया कि इंजेक्शन चोरी कर उसने शहर के अलग-अलग मेडिकल स्टोर्स में कम दामों में बेचा था। 3 मेडिकल संचालकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

MP: स्वतंत्रता दिवस पर कर्मचारियों को मिलेगी सौगात!, CM शिवराज कर सकते हैं ये घोषणा

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus