नारायणपुर. नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान पुलिस ने नक्सलियों के गढ़ में सर्चिंग तेज कर दी है. सर्चिंग के दौरान पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई है. मुठभेड़ में 3 नक्सलियों की घायल होने की खबर है.  पुलिस को घटना स्थल से खून के धब्बे मिले है.  इसी के आधार पर दावा किया जा रहा है कि 3 नक्सलियों को गोली लगी है. इस दौरान जवानों ने  3 नक्सली स्मारक को ध्वस्त कर दिया है. इस घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी ने की है.

जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ के बाद आस-पास के क्षेत्रों में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है. नक्‍सलियों का शहीदी सप्‍ताह चल रहा है इस दौरान इस मुठभेड़ में यदि नक्सली मारे गए होंगे तो एक बड़ी सफलता कहीं जा सकती है. बता दें कि जवान नारायणपुर के जंगलों में सर्चिंग पर निकले थे उसी दौरान नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग करनी शुरु कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की. जिसके बाद नक्सली मौके से फरार हो गए है.

सुरक्षाबलों को घटना स्थल से नक्सलियों के खून के निशान भी मिले है. इससे पुलिस आंशका जता रही है कि नक्सलियों को गोली लगी है और वो जंगल की ओर की भागे हुए है. जवानों को घटना स्थल से नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में दैनिक उपयोगी समान भी बरामद हुआ है. इसके अलावा पुलिस ने 3 नक्सली स्मारक को भी ध्वस्त कर दिया है. फिलहाल जवानों ने जंगलों में सर्चिंग और तेज कर दी है.

देखिए तस्वीरें…