Petrol Rate Increase: दिन प्रतिदिन मंहगाई बढ़ते ही जा रही है. लोगों की जेब में एक बार फिर असर पड़ने वाला है. इस बार पेट्रोल (Petrol) के दाम में बढोत्तरी की गई है. रेट बढ़ने से लोगों के बीच हाहाकार मच गया है. पेट्रोल के दाम लगभग 18 रुपये बढ़ाया गया है. जो जनता के लिए तगड़ा झटका साबित हो रहा है.

बता दें कि, पाकिस्तान मंहगाई की मार झेल रहा है. मंहगाई इतनी की जनता खाने के लिए भी मोहताज है. अब सरकार ने जनता को एक बार फिर झटका देते हुए पेट्रोल और हाई स्पीड डीजल के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. वित्त मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, पेट्रोल की कीमत 17.50 पाकिस्तानी रुपये बढ़ाकर 290.45 रुपये प्रति लीटर कर दी जाएगी. वहीं 2हाई स्पीड डीजल की कीमत में 20 रुपये बढ़ोत्तरी की गई है, जो अब 293.40 रुपये प्रति लीटर होगी.

तेल के मोर्चे पर ही पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा है. उसे रूसी कच्चे तेल का आयात रोकना पड़ा है पाकिस्तान सरकार ने अपने फैसले के लिए रूसी कच्चे तेल की गुणवत्ता को जिम्मेदार ठहराया है. 11 और 26 जून को रूस से दो कच्चे तेल के जहाज कराची बंदरगाह पर पहुंचे थे, जिसके बाद कोई भी रूसी तेल जहाज पाकिस्तान नहीं पहुंचा. पहली खेप में 45,000 टन कच्चा तेल था. लगभग 56,000 टन कच्चे तेल के साथ दूसरे जहाज ने 26 जून को कराची बंदरगाह पर लंगर डाला था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें