स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैच की टेस्ट सीरीज का  आगाज बुधवार से होने जा रहा है, जिसका हर क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है, कि आखिर टेस्ट सीरीज में बाजी कौन मारेगा।

लेकिन जैसे ही भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले की शुरुआत होगी, इंग्लैंड क्रिकेट टीम इतिहास बना देगी।

इंग्लैंड टीम रचेगी इतिहास

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 1 अगस्त से होने जा रही है, और जैसे ही इंग्लैंड की टीम इस टेस्ट मैच में उतरेगी वो टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास बना देगी, ऐसा रिकॉर्ड कायम कर लेगी, जो अबतक कोई भी टेस्ट खेलने वाली टीम नहीं कर सकी है।

दरअसल इंग्लैंड की टीम अभी 999 इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेली है, और जैसे ही भारत के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उतरेगी वो 1000 टेस्ट मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी।  इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस मुकाम तक पहुंचने वाली पहली टीम है।

आईसीसी ने दी बधाई

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इस ऐतिहासिक मौके के लिए आईसीसी ने ईसीबी को बधाई दी है, बधाई देते हुए  आईसीसी के चेयरमैन शशांक मनोहर ने कहा है कि क्रिकेट परिवार की ओर से मैं इंग्लैंड को एक हजार टेस्ट मैच के लिए बधाई देता हूं।

999 टेस्ट मैच में इंग्लैंड का प्रदर्शन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अबतक 999 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 357 टेस्ट मैच जीते हैं, जबकि 297 टेस्ट मैच में उसे हार मिली है, और 345 टेस्ट मैच ड्रॉ रहे हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपना पहला टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च 1877 में खेला था। वहीं इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच जून 1932 में खेला गया था।