Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक भारतीय नागरिक को 20 लाख रुपये से अधिक मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. सीमा शुल्क के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय यात्री 25 फरवरी को शारजाह से IGI एयरपोर्ट पहुंचा था. सीमा शुल्क अधिकारियों ने उन्हें आईजीआई एयरपोर्ट टी-3 पर रोका. अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान उसके पास से चांदी की परत वाले गोल कड़ा के रूप में सोने का सामान और कुल वजन 455 ग्राम और कुल मूल्य 20 लाख 79 हजार 625 रुपये के सिक्के बरामद किए गए.

दुर्लभ बीमारी से जूझ रही झारखंड की सृष्टि को दिल्ली AIIMS में लगा 16 करोड़ का इंजेक्शन, कोल इंडिया ने दी थी राशि

 

आरोपी का हुआ मेडिकल चेकअप

अधिकारी ने बताया कि बरामद सोने के सामान को सीमा शुल्क अधिनियम की धारा 110 के तहत जब्त किया गया है. यात्री को अधिनियम की धारा 104 के तहत गिरफ्तार किया गया. इसके बाद उसे पास के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका मेडिकल चेकअप किया गया. सीमा शुल्क अधिकारी ने आरोपी को अदालत में पेश किया और उसे न्यायिक हिरासत में भेजने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की.

WAR: भारत ने रोमानिया-हंगरी से स्टूडेंट्स को एयरलिफ्ट किया, रूसी राष्ट्रपति के आश्वासन के बाद 4 फ्लाइट्स भी जाएंगी यूक्रेन, जालंधर के 25 छात्र भी फंसे हुए

 

आरोपी को तिहाड़ जेल भेजा गया

सीमा शुल्क अधिकारी ने अदालत को बताया कि उससे और पूछताछ की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने उनकी दलीलें सुनने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया. बाद में उसे तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया. अधिकारी ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है.