जनवरी से शुरू हो जाएंगी विमान सेवाएं, लीजिए हवाई सफर का आनंद, मंत्री ने दिया बयान

दिल्ली। देश के नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बयान दिया है कि नए साल की शुरुआत से विमान सेवाएं सामान्य तरीके से शुरू हो जाएंगी।
पुरी ने कहा कि हवाई सेवाएं क़ोरोना काल से पहले वाली स्थिति में आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि दिवाली से पहले हमने सुनियोजित तरीके से 2.25 लाख यात्रियों को सेवाएं दी। अब तक हम 70 फीसदी विमान सेवाएं बहाल की जा चुकी हैं। मंत्री ने भरोसा जताया कि 31 दिसंबर या इसके दो हफ्तों के अंदर यह सेवा पूरी तरह से बहाल हो जाएगी लेकिन इसके लिए हमें मौजूदा सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।
एक कार्यक्रम में बोलते हुए पुरी ने कहा कि हम विमानन क्षेत्र की जीडीपी वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। भारत और अमेरिका के बीच सालाना विमान यातायात लगभग सात अरब डॉलर का है जिसमें भारतीय विमानन कंपनियों की हिस्सेदारी महज 17 फीसदी है। उन्होंने कहा, अगले कुछ वर्षों में देश के विमानन क्षेत्र में तेजी आएगी और देश को 100 नए हवाई अड्डे मिल जाएंगे। इसके साथ ही देश में उड़ानों की संख्या 750 से बढ़कर 2000 हो जाएगी।
loading...

Related Articles

loading...
Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।