ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या हैं अनफिट, कप्तान कोहली ने तेज गेंदबाजों के लिए कही ये अहम बात

स्पोर्ट्स डेस्क- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है, जिसके लिए भारतीय टीम ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है, और मुकाबले से एक दिन पहले विराट कोहली ने अपनी टीम के तेज गेंदबाजों को लेकर बड़ी बात कही है.

गेंदबाजों को लेकर बोले कोहली

पिछले कुछ समय से अगर देखा जाए तो भारतीय तेज गेंदबाजी अटैक की हर जगह तारीफ हो रही है, क्योंकि अब टीम इंडिया के पास एक नहीं बल्कि कई तेज गेंदबाज हैं, और अनुभवी भी हैं, लंबे अरसे बाद ऐसा हुआ है,  लेकिन पिछले कुछ समस से देखा जाए तो भारतीय टीम को ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी काफी बैलेंस कर रहे हैं जो तेज गेंदबाजी के साथ ही अच्छी बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं. लेकिन फिलहाल वो चोटिल चल रहे हैं. क्रिकेट पंडितों का मानना भी है कि हार्दिक पंड्या को ऑस्ट्रेलियाई पिच रास आती, लेकिन  फिलहाल वो नहीं खेल रहे हैं.

ऐसे में कप्तान विराट कोहली का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की कठिन पिचों पर इस अतिरिक्त कार्यभार को बोझ की तरह नहीं देखना चाहिए. कप्तान कोहली खुद भी इस बात को मानते हैं कि टीम की तेज गेंदबाजी अटैक को अतिरिक्त ओवर डालने होंगे, जो पंड्या के हिस्से में जाते थे.

कोहली ने कहा हरफनमौला के नहीं खेलने से फर्क तो पड़ता है हर टीम एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर प्लेइंग इलेवन में चाहती है फिलहाल वो हमारे पास नहीं है. और ऑलराउंडर न होने से दूसरे गेंदबाजों को एक्स्ट्रा बोझ झेलना पड़ेगा. हम इस पर बात कर चुके हैं.

कोहली के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की कठिन उछालभरी पिचें और बड़े मैदान गेंदबाज के दमखम की परीक्षा ले सकते हैं, लेकिन कोहली ने कहा है कि इसे चुनौती की तरह लेना चाहिए.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।