कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग का आरोप, यहां सट्टा-गांजा, ड्रग्स, हत्या-अपहरण का चल रहा उद्योग, काम कर रहे गिरोह युवाओं को अवैध कारोबार में कर रहे शामिल

चंद्रकांत देवांगन, दुर्ग। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित कई मंत्री दुर्ग जिले से ही हैं। इसी दुर्ग जिले में क्रिकेट सट्टा, जुआ, ड्रग्स, गांजा, शराब सहित नशीले पदार्थों का अवैध कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। यही नहीं हत्या, किडनैपिंग भी जोरों पर हैं। और तो और अवैध कारोबार करने वाले यहां संगठित गिरोह के रुप में काम कर रहे हैं। जो नौजवानों को अधिक पैसा कमाने का लालच देकर इन गलत कामों में सम्मिलित कर लेते हैं।

Close Button

यह हम नहीं बल्कि सत्तारुढ़ दल कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग का यह कहना है। कांग्रेस अल्प संख्यक विभाग के नेताओं ने पुलिस अधीक्षक के नाम सीएसपी शौकत अली को इसे लेकर ज्ञापन सौंपा है। अल्पसंख्यक विभाग द्वारा पुलिस को सौंपे गए ज्ञापन और जारी प्रेस विज्ञप्ति ने अपनी ही पार्टी की सरकार में कानून व्यवस्था को लेकर उंगली उठाई है, वह विपक्ष के आऱोपों की भी पुष्टि है। हम उनके ज्ञापन औऱ विज्ञप्ति को हूबहू .यहां लगा रहे हैं बगैर किसी कांट-छांट के।

यह है ज्ञापन

अल्प संख्यक विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज हैदर जी के दिशा निर्देश पर दुर्ग ग्रामीण जिला अध्यक्ष फ़िरोज़ खान के नेतृत्व में शहर में चल रहे क्रिकेट सट्टे -जुए ,ड्रग्स , गांजा, शराब जैसे नशीले पदार्थों का अवैध कारोबार वर्षों से फल फूल रहा है। पिछले कई समय से यह देखा जा रहा है कि यह अवैध काम करने वाले लोग एक संगठित गिरोह के रूप में काम कर रहे हैं, जो नोजवानों को अधिक पैसा कमाने का लालच देकर इन गलत कामों में सम्मिलित कर लेते हैं। यह लोग अपने आसपास के लोगों को इन सब चीजों का आदि बनाकर अपनी अवैध कमाई का जरिया बना लेते हैं। जिसके कारण कई परिवार बर्बाद हो गए हैं और कई परिवार बर्बादी की कगार पर है। लंबी रकम सटोरियों से हारने के बाद कई नोजवानों ने पूर्व में आत्महत्या तक की है ।इतना ही नहीं सट्टे- जुएं में हारे हुए पैसे की वसूली के लिए सट्टा माफिया बाहुबल के सहारे पैसे वसूली हेतु धमकी ,किडनैपिंग ,जानलेवा हमला और हत्या तक कर चुके हैं। हारने पर उन्हें ब्याज में पैसे देते हैं और फिर सट्टा खिलाते हैं और ना लौटाने पर उनके घर के जेवर व जमीन जायदाद तक अपने नाम कराने लगे हैं। इसी प्रकार शहर में कई जगह अवैध शराब बेची जा रही है। लोगों को अवैध शराब बंदी के दिनों में ऊंचे दामो में बेची जा रही है। शहर में कई ऐसी जगह है जहां पर यहां अवैध शराब बिना किसी डर के बेची जा रही है।महत्वपूर्ण एक बात आप से है कि, शहर में बढ़ रहे हुक्का बार क्लब,जैसे जगहों में नशीली प्रदार्थ का सेवन कराया जा रहा है।ओर कोई रोकथाम नही है।महज 16 से 20 साल के अंदर के युवा इसमे लिप्त है। जिससे शहर में बहुत सी अप्रिय घटना घट रही है! इस विषय पर आज दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर जी के नाम एक ज्ञापन सीएसपी शोकात अली खान जी को दिया गया ।इस पर उनोहने भी तत्काल करावाही लेने का निर्देश दिया गया ।मुख्य रूप से उपस्थित प्रदेश उपाध्यक्ष रज़्ज़न अकील खान,प्रदेश सचिव रिजवान खान,जिला उपाध्यक्ष निर्मल सिंह,जिला महासचिव इजहार खान,युवा कांग्रेस से अज्जु अहमद चौहान,जय शर्मा,जुनैद मिर्जा,मीडिया प्रभारी फ़िरोज़ आज़ाद, पप्पू ,सोहन,बबलू,उपस्थित थे।

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।