Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

Har Ghar Tiranga : हर घर तिरंगा अभियान (Har ghar tiranga) का असर देश ही नहीं बल्कि अब विदेशों में भी इसका जादू दिखने लगा है. भारत समेत दूसरे देश भी भारत की हर तिरंगा मुहिम के तहत अपनी प्रोफाइल पिक बदल रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण है इजरायल. इजरायल के दूतावास ने भारत और इजरायल के राष्ट्रीय ध्वज के साथ अपनी प्रोफाइल पिक अपडेट की है.

भारत में इजराइल के राजदूत Naor Gilon ने प्रोफाइल पिक में भारत के राष्ट्रीय ध्वज की तस्वीर अपडेट की है. उन्होंने इजरायल और भारत के राष्ट्रीय ध्वज को अपने प्रोफाइल पिक में रखा है.

Naor Gilon ने भारत को आादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ को लेकर बधाई दी है. साथ ही उन्होंने भारत और इजरायल के राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने पर भी बधाई दी है. उन्होंने #NewProfilePic #HarGharTiranga #AzadiKaAmritMahotsav के साथ ट्वीट किया है कि- स्वतंत्रता के 75 वर्ष और पूर्ण होने और इज़राइल के साथ राजनयिक संबंधों के 30 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाने के लिए भारत को बधाई.

बता दें कि भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ‘आजादी का अृमत महोत्सव’ मना रहा है. इस कार्यक्रम के तहत एक और नए अभियान ‘हर घर तिरंगा’ अभियान की शुरुआत की गई है. जिसके तहत 13 से 15 अगस्त तक देशभर के सभी घरों में तिरंगा फहराने की अपील की गई है. साथ ही लोग सोशल मीडिया पर तिरंगे के साथ अपनी प्रोफाइल पिक भी अपडेट कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : हर घर तिरंगा: महिला समूह बना रही तिरंगा, कलेक्टर ने खुद के लिए खरीदा, साथ में की लोगों से अपने-अपने घरों में झंडा लगाने की अपील…