BREAKING : मरवाही उपचुनाव नहीं लड़ पाएंगे अमित जोगी, जाति प्रमाण पत्र निरस्त होने की वजह से नामांकन खारिज…

पेण्ड्रा। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के प्रत्याशी अमित जोगी मरवाही उपचुनाव में अब दम नहीं दिखा पाएंगे. जांच अधिकारी ने जाति प्रमाण पत्र के निरस्त होने की वजह से उनका नामांकन खारिज कर दिया है.

Close Button

मरवाही उपचुनाव में शनिवार का दिन महत्वपूर्ण रहा. शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने के अंतिम दिन मची हलचल के बाद शनिवार को निर्चावन कार्यालय में नामांकन पत्रों की जांच के दौरान भी गहमागहमी बनी रही. सभी लोगों की निगाहें अमित जोगी की नामांकन की ओर लगी हुई थी. नामांकन पत्रों की जांच के दौरान उच्च स्तरीय छानबीन समिति के अमित जोगी के जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने बाबत दस्तावेज पेश किए गए, जिसके बाद वकीलों के बहस के बाद अधिकारी ने उनका नामांकन निरस्त कर दिया.

इसके पहले मरवाही उपचुनाव अमित जोगी का जाति प्रणाम पत्र उच्चस्तरीय जाति प्रमाणन समिति रायपुर छत्तीसगढ़ की 5 सदस्यीय टीम ने निरस्त कर दिया. इसके पीछे उनके पिता पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के जाति प्रमाण पत्र 23/08/19 को उच्चस्तरीय छानबीन समिति ने रदद् किया आधार बना. पिता की जाति से बेटे की जाति निर्धारित होती है, इसलिए अमित जोगी की कवर जाति प्रणाम पत्र को भी रदद् कर दिया गया. इसके साथ ही उप पुलिस अधीक्षक विजिलेंस अधीक्षक को मामले में उचित कार्यवाही के लिए निर्देशित किया गया है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।