महाराष्ट्र में छाए राजनीतिक कुहासे के बीच बालासाहेब की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने शिवाजी पार्क में उमड़े लोग…

मुंबई। शिवसेना के संस्थापक बाबा साहेब ठाकरे की पुण्यतिथि पर रविवार को मुंबई के शिवाजी पार्क में श्रद्धांजलि अर्पित करने लोगों की भीड़ लगी रही. बाला साहेब के पुत्र उद्धव ठाकरे और उनकी बहु रश्मि के साथ शिवसेना के अलावा अन्य राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं ने उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए.

महाराष्ट्र के पुणे में 23 जनवरी 1926 को जन्म लेने वाला बाल केशव ठाकरे ने 1966 में शिवसेना का गठन कर राजनीति में कदम रखने से पहले उन्होंने अंग्रेजी अखबार फ्री प्रेस जर्नल में बतौर कार्टूनिस्ट अपना करियर शुरू किया था. इसके बाद इसके बाद सन् 1960 में मार्मिक नाम से साप्ताहिक निकालते हुए अपने पिता केशव सीताराम ठाकरे के राजनीतिक दर्शन को महाराष्ट्र में प्रचारित व प्रसारित किया. इसके बाद उन्होंने मराठी भाषा में सामना के नाम से और फिर हिन्दी भाषा में दोपहर का सामना नामक अखबार निकाला.

कट्टर हिन्दूवादी नेता के तौर पर अपनी पहचान रखऩे वाले बाबा साहेब ठाकरे ने अपनी अंतिम सांसें 17 नवंबर 2012 को अपने निवास मातोश्री में ली. उनका अंतिम संस्कार महाराष्ट्र के प्रसिद्ध शिवाजी पार्क में किया गया, जहां उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए राजनेताओं के साथ-साथ आम लोगों का तांता लगा हुआ है.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।