‘हिटमैन’ की आंधी में उड़ गया बांग्लादेश, 8 विकेट से जीता भारत

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच राजकोट में खेला गया, जहां टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में मैच अपने नाम कर लिया. टीम इंडिया को 154 रन का टारगेट मिला था, जिसे भारतीय टीम ने एकतरफा अंदाज में चेज कर लिया. और टीम इंडिया ने 8 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. जबकि अभी 26 गेंद बाकी थे. टीम इंडिया ने टारगेट को 15.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

टीम इंडिया की बल्लेबाजी

154 रन के टारगेट का पीछा करने उतरे टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी, खासकर रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी की, कप्तान रोहित की तूफानी बल्लेबाजी के आगे बांग्लादेश के गेंदबाज फेल हो गए, और जब तक रोहित आउट होते मैच को एकतरफा कर चुके थे, और टीम इंडिया से जीत बस कुछ ही कदम दूर थी, जिसे श्रेयस अय्यर और लोकेश राहुल ने सूझ बूझ से खेलते हुए पूरा किया, और टीम इंडिया को 8 विकेट से जीत दिलाई.

टीम इंडिया के बल्लेबाजों में रोहित शर्मा  ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, रोहित ने महज 43 गेंद में ही 85 रन ठोक दिए, अपनी इस पारी में रोहित शर्मा ने 6 चौका और 6 सिक्सर लगाया, इसके अलावा शिखर धवन ने 2 गेंद में 31 रन बनाए. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली और महज 13 गेंद में ही नाबाद 24 रन की पारी खेल दी, और लोकेश राहुल 11 गेंद में 8 रन बनाकर नाबाद रहे.

बांग्लादेश की बल्लेबाजी

बांग्लादेश की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, जहां 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रन बनाए, बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नईम ने सबसे ज्यादा 36 रन की पारी खेली, सौम्य सरकार और महमुद्दुलाह दोनों बल्लेबाजों ने 30-30 रन बनाए, इसके अलावा लिटन दास ने 29 रन बनाए.

टीम इंडिया की गेंदबाजी

टीम इंडिया के गेंदबाजों में फिरकी गेंदबाज युजवेंन्द्र चहल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट निकाले, इसके अलावा दीपक चाहर, खलील अहमद, और वाशिंगटन सुदंर तीनों ही गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किया।

रोमांचक मोड़ पर सीरीज  

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैच की टी-20 सीरीज अब अपने और रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है, टीम इंडिया ने सीरीज के दूसरे टी-20 मुकाबले को जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर ला दिया है। और अब सीरीज के तीसरे मैच में ही फैसला होगा कि सीरीज में बाजी कौन मारेगा इससे पहले बांग्लादेश ने दिल्ली टी-20 मैच में जो कि सीरीज का पहला टी-20 मैच था, उसमें जीत हासिल की थी।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।