VIDEO: WTC फाइनल से पहले नेट पर पसीना बहाते दिखे कोहली समेत कई धुरंधर खिलाड़ी, ऋषभ पंत ने लगाए लंबे-लंबे छक्के

नई दिल्ली। 18 जून से साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयारी कर रही है. नेट पर जमकर पसीना बहा रहे हैं. मैच के लिए साउथम्पटन पहुंचने के बाद टीम इंडिया ने 9 जून को पहली बार ग्रुप में ट्रेनिंग की है. जिसकी वीडियो बीसीसीआई ने ट्वीटर पर जारी किया है. जिसमें ऋषभ पंत लंबे-लंबे छक्के लगाते दिखे.

Close Button

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया के ट्रेनिंग सेशन का वीडियो शेयर किया है. जिसमें विराट कोहली, ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नेट्स पर बल्लेबाजी की प्रैक्टिस करते दिखे. ऋषभ पंत बड़े-बड़े शॉट्स खेलते नजर आए.

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में शानदार किया था. पंत इंग्लैंड में टेस्ट सेंचुरी लगा चुके हैं. ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उनकी बल्लेबाजी पर सबकी निगाहें टिकी होंगी. इंग्लैंड में पंत ने कुल तीन टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें छह पारियों में उन्होंने 27 की औसत से 162 रन बनाए हैं. ऑस्ट्रेलिया में पंत ने कुल 7 टेस्ट मैचों की 12 पारियों में 62 की औसत से 624 रन बनाए हैं.

पंत के ओवरऑल टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें, तो उन्होंने 20 मैचों की 33 पारियों में 45.26 की औसत से 1358 रन बनाए हैं. पंत तीन सेंचुरी लगा चुके हैं, जबकि छह बार 50 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

  • इंग्लैंड में टीम इंडिया 18-22 तक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेलेगी.
  • भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाएगा.
  • दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा.
  • तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से लीड्स और चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा.
  • पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से खेला जाएगा.

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।