राम नवमी पर राम मंदिर में बिखरी अनोखी छटा, श्रद्धालुओं ने उत्साह से मनाया श्रीराम का जन्मोत्सव

रायपुर. राजधानी में रविवार को भी रामनवमी व नवरात्रि धूमधाम से मनाई जा रही है. जगह-जगह भंडारा के आयोजन के साथ नगर के राम मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम और धार्मिक अनुष्ठान की अलग छटा देखी गई.

पंडित हनुमान दास ने बताया की इस बार रामनवमी दो मुहूर्त में है. शनिवार को अष्टमी और नवमीं तिथि एक ही दिन हो जाने से नवरात्र करने वाले श्रद्धालुओं को भले ही थोड़ी परेशानी उठानी पड़ी, लेकिन रामनवमी को लेकर साधकों के उत्साह में कहीं कोई कमी नहीं दिखी. सुबह से मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बनी हुई है. सुबह मंगलआरती से कार्यक्रम की शुरुआत हुई और 12 बजे भगवान राम जन्मोत्सव मनाया गया. इसके बाद सभी भक्तों ने पंचामृत से भगवान का अभिषेक किया, जिसके बाद भगवान की जन्म आरती हुई.

शाम को नवमीं पर नौ हज़ार दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे. इस दौरान जबलपुर से आए पंडितों की टोली द्वारा महाआरती की जाएगी और वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा भजन संध्या का आयोजन किया गया है. रात में इलेक्ट्रानिक आतिशबाज़ी की जाएगी.

विज्ञापन

धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।