Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

शरद पाठक,छिंदवाड़ा। जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां पर अमरवाड़ा के सुरलाखापा की राशन दुकान से यूरिया मिला हुए चावल चार पांच उपभोक्ताओं को वितरित कर दिया गया। गनीमत यह रही कि वह चावल किसी ने इस्तेमाल नहीं किया, इसलिए बड़ी दुर्घटना टल गई।

अमरवाड़ा के सुरला खापा में राशन दुकान प्रभारी की लापरवाही के चलते ग्रामीणों को यूरिया मिला हुआ चावल वितरित कर दिया गया। चावल में यूरिया की मात्रा काफी ज्यादा थी। घर जाने पर उपभोक्ताओं को चावल में यूरिया दिखाई दिया तो उन्होंने दुकान संचालक से आकर शिकायत की। शिकायत के बाद संचालक द्वारा चावल वापस भी ले लिया गया, लेकिन इस घटना से क्षेत्र में हंगामा हो गया और सहकारी समिति में हड़कंप मच गया।


बताया जाता है कि यूरिया और चावल का भंडारण अलग-अलग स्थानों पर किए जाने के निर्देश होने के बावजूद भी संचालक की लापरवाही के चलते यह मामला सामने आया है। वहीं राशन दुकान संचालक का कहना है कि उसे जो चावल प्राप्त हुआ था उसमें 2 बोरियां हाथ से सिली हुई मिली थी, संभावना है कि उन्हीं बोरियों का चावल गलत पाया गया हो।

Read More : परिवार समेत बीजेपी नेता ने दिया धरना: प्रशासन पर खड़ी फसल में जेसीबी चलवाने का आरोप, LED लगाकर तहसीलदार को दिखाया सबूत

मामला सामने आने के बाद सहायक जिला आपूर्ति अधिकारी अंजू मरावी द्वारा इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वर्तमान में 4 सदस्यीय दल द्वारा जांच की जा रही है। खाद्य विभाग द्वारा जांच के उपरांत दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की बात की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

">
Share: