Contact Information

Four Corners Multimedia Private Limited Mossnet 40, Sector 1, Shankar Nagar, Raipur, Chhattisgarh - 492007

लखनऊ. कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. देश के जाने माने वकील और कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. अब उत्तर प्रदेश राज्यसभा के लिए नामांकन किया है. उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की मौजूदगी में नामांकन किया है. नामांकन के दौरान रामगोपाल यादव भी साथ में मौजूद रहे.

कपिल सिब्बल ने विधानसभा के सेंट्रल हॉल में नामांकन किया है. कपिल सिब्बल ने समाजवादी पार्टी से नामांकन किया है. नामांकन के बाद कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं कांग्रेस का नेता था, लेकिन अब नहीं हूं. कांग्रेस की सदस्यता से 16 तारीख को इस्तीफा दे चुका हूं. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का आभार व्यक्त किया. कपिल सिब्बल ने कहा कि 2024 को लेकर हम सब एक साथ आ रहे हैं. केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करेंगे. सब एक साथ मिलकर जनता के बीच बात रखेंगे. आजम खान के बारे में सवाल पर कपिल सिब्बल ने कहा कि आप उन्हीं से पूछ लीजिए.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस नेतृत्व पर कपिल सिब्बल के बयान की सीएम बघेल ने की निंदा, कही बड़ी बात…

बता दें कि उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव 2022 की गहमागहमी चरम पर है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी को चौंकाते हुए सपा से नाराज आजम खान के वकील कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजने का फैसला कर लिया है. ऐसा कर उन्होंने एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश कर रहे हैं. पहला नाराज आजम खान नरम पड़ जाएंगे तो पार्टी के अंदर जारी गुटबाजी पर भी विराम लग जाएगा. साथ ही सपा को राज्यसभा में एक बुलंद आवाज मिल जाएगी. बता दें कि लंबे समय से कपिल सिब्बल राहुल गांधी का खुलकर विरोध कर रहे हैं. वह कांग्रेस में जी-23 गुट के अगुवा नेताओं में से एक हैं. बता दें कि 10 जून को उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. इसके लिए 31 मई तक नामांकन किया जाना है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक