यूपी सरकार ने 17 लाख फैक्ट्री मालिकों और बिजनेसमैनों को बिजली बिल में दी बड़ी राहत, नहीं लेगी फिक्स्ड चार्ज, बिलिंग में भी छूट, क्या छत्तीसगढ़ सरकार भी अपने उद्यमियों को देगी ऐसी राहत ? 

दिल्ली। इन दिनों कोरोना वायरस के कहर के चलते उद्योग धंधे और सभी बिजनेस गतिविधियां बंद हैं। उद्यमियों की इन्ही दिक्कतों को ध्यान में रखकर सूबे की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। सरकार ने इनका दो माह का फिक्स्ड चार्ज माफ कर दिया है।
दरअसल, यूपी समेत देश के सभी राज्यों में कोरोना वायरस के चलते सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। अब इसके चलते सभी तरह के उद्योग धंधों का काम ठप हो गया है। ऐसे में उत्तर प्रदेश के 17.23 लाख उद्यमियों व व्यवसायियों को राहत देते हुए सूबे की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।
योगी सरकार ने ऐलान किया है कि बिजनेस व औद्योगिक इकाइयों को 2 माह के फिक्स्ड चार्ज से मुक्ति मिलेगी। उन्हें दो माह का फिक्स्ड चार्ज नहीं देना होगा। दूसरी तरफ बड़ी राहत देते हुए अप्रैल की बिलिंग वर्तमान खपत के आधार पर ही की जाएगी। राज्य के उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर लॉकडाउन से प्रभावित औद्योगिक एवं वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को बड़ी राहत दी गई है। इनकी अप्रैल माह की बिलिंग विगत 3 माह के औसत खपत के आधार पर न बनाकर वास्तविक खपत के आधार पर की जाएगी। औद्योगिक एवं वाणिज्यिक उपभोक्ताओं को मार्च एवं अप्रैल में लॉकडाउन की अवधि के अनुपात में फिक्स्ड/डिमांड चार्जेस की देयता को अगले 2 माह के लिए स्थगित कर दिया गया है। इस फैसले से प्रदेश के 17.23 लाख व्यावसायिक तथा औद्योगिक उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।