हंगामे के बीच भाजपा के विजय सिन्हा बने बिहार विधानसभा के स्पीकर, जानिए किस बात पर थी राजद को आपत्ति…

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच हुई कांटे की टक्कर विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में भी देखने को मिली. हो-हंगामे के बीच हुए मतदान में भाजपा विधायक विजय सिन्हा ने 126 मतों से जीत हासिल की. विपक्ष के उम्मीदवार अवध बिहारी को 114 मत मिले.

बिहार विधानसभा स्पीकर चुनाव के दौरान राजद विधायकों ने तेजस्वी यादव की अगुवाई में जमकर हंगामा मचाया. राजद विधायकों को स्पीकर के चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री मुकेश सहानी की उपस्थिति पर आपत्ति जताई. तेजस्वी यादव ने आपत्ति जताते हुए प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी से कहा कि ये आपका दायित्व है महोदय की सदन की कार्रवाई नियमावली के अनुसार चले। जब तक दूसरे सदन के सदस्य बाहर नहीं जाएंगे, ये तो बेईमानी है.

मांझी ने हवाला दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और मंत्री मुकेश सहानी वोट प्रक्रिया में शामिल नहीं है, इसलिए आपत्ति नहीं होनी चाहिए. वहीं उन्होंने राबड़ी देबी के मुख्यमंत्रित्व काल का हवाला देते हुए कहा कि तब लोकसभा के सदस्य होने के बाद भी लालू प्रसाद यादव सदन में मौजूद थे. बहरहाल, हो – हंगामे के बीच राजद के ध्वनिमत से स्पीकर के चुनाव का विरोध किए जाने पर वोटिंग कराई गई, जिसमें भाजपा विधायक विजय सिन्हा को 126 मत हासिल कर स्पीकर बनने में सफल रहे.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।