ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा संसदीय बोर्ड की पहली बैठक, बैठक में 2022 के लक्ष्य के साथ पाँच प्रस्ताव पारित

दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद आज भाजपा संसदीय मंडल की अहम बैठक हुई. बैठक में संसदीय बोर्ड ने बैठक में 5 प्रस्ताव पारित किए. इसमें भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई के साथ महागठबंधन की करारी और 2022 तक सरकार के लक्ष्य शामिल है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में आयोजित इस बैठक में आगामी सरकार की रूपरेखा और दशा-दिशा पर भी चर्चा हुई.

ये 5 प्रस्ताव पारित किए गए-

भारत को यशस्वी बनाने के लिए कृतसंकल्पित
इस प्रस्ताव को पारित हुआ कहा कि जब 2022 में देश आज़ादी का 75वीं वर्षगांठ मनाएगा तो हम एक मजबूत राष्ट्र की ओर आगे बढ़ चुके होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सपनों का भारत को साकार करेगी. जनता से किए वादें को सरकार पूरा करेगी. भारत को विश्व में सशक्त राष्ट्र बनाएंगे.

 मोदी सरकार की नीतियों को जनता का समर्थन
ससंदीय बोर्ड ने कहा कि जनता मोदी सरकार अपना स्पष्ट बहुमत देकर बड़ा भरोसा जताया है.  मोदी सरकार की गरीब कल्याणकारी नीतियों पर सकारात्मक वोट है. संसदीय बोर्ड ने माना कि राजग के साथ मिलकर देश को आगे ले जाने का काम मोदी सरकार ने किया है. विश्व में देश का सर ऊँचा उठा है.

महागठबंधन की करारी हार
संसदीय बोर्ड महागठबंधन की करारी पर भी चर्चा हुई. ससंदीय बोर्ड के सदस्यों ने कहा कि जनता महागठबंधन को यूपी और बिहार में पूरी तरह से नाकार दिया है. वहीं पश्चिम बंगाल की जनता में हमें अप्रत्याशित जीत देकर बड़ा भरोसा जताया है. दक्षिण में भी हमारे मत प्रतिशत में वृद्धि हुए हैं.  जबकि पूर्वोत्तर में भाजपा की सरकार है. वहीं उन्होंने अरुणाचल प्रदेश में बेहतर नतीजों के लिए वहाँ की जनता को बधाई दिए.

विपक्ष की नकारात्मक राजनीति को जनता ने नकारा है
ससंदीय बोर्ड में यह भी प्रस्ताव पारित किया गया. कहा गया कि जनता ने विपक्ष की नकारत्मक राजनीति को पूरी तरह से नकार दिया. विपक्ष की ओर से लोकतंत्र का हराने की तमाम कोशिशे हुई, चुनाव प्रकिया को लेकर भ्रम फैलाया गया. बंगाल में राजनीति हिंसा फैलाई गई. लेकिन बंगाल की जनता भी स्पष्ट रूप से हमारा साथ देकर बता दिया की जनता सकारात्मक राजनीति के साथ हैं.

समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं का आभार और बधाई
ससंदीय बोर्ड में विशेष तौर पर ऐतिहासिक जीत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया गया. उन्हें स्पष्ट बहुमत के लिए बधाई दी. चुनाव के दौरान हिंसा के शिकार हुए कार्यकर्ताओं को भी याद किया गया.

Related Articles

Back to top button
survey lalluram
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।