ब्रावो ने बताया धोनी क्यों हैं बेस्ट कप्तान और क्या है उनकी खूबियां जो उन्हें दूसरों से अलग करती हैं

स्पोर्ट्स डेस्क– भले ही एम एस धोनी इन दिनों टीम इंडिया से दूर हैं लेकिन उनके खेल और उनकी कप्तानी को लेकर चर्चा अक्सर होती ही रहती है और उनके साथ खेलने वाले या फिर उनकी कप्तानी में खेलने वाले लोगों से अक्सर उनके बारे में पूछा जाता है। जो भी एम एस धोनी के साथ खेला होता है या फिर उनकी कप्तानी में खेला होता है वो उनकी तारीफ ही करता है। एम एस धोनी को लेकर अब ड्वेन ब्रावो ने बहुत कुछ कहा है, और उन्हें एक बेस्ट कप्तान बताया है साथ ही ये भी बताया कि वो क्यों बेस्ट कप्तान हैं और दूसरों से अलग हैं।

Close Button

 

ड्वेन ब्रावो को देखा जाए तो वो माही की कप्तानी में आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से खेलते हैं इसके अलावा वो बहुत ज्यादा टी-20 क्रिकेट लीग पूरी दुनिया में अलग अलग टीमों के साथ खेलते हैं  लेकिन जब उनसे उनके फेवरेट कप्तान के बारे में पूंछा जाता है तो वो अक्सर एम एस धोनी का ही नाम सबसे पहले लेते हैं, और वो क्यों बेहतर हैं वो भी बताते हैं।

 

एम एस धोनी को लेकर ब्रावो कहते हैं एक वीडियो चैट में कहते हैं कि चेन्नई को अपने ड्रेसिंग रूम में कई कप्तान मिले हैं जिसमें फाफ डुप्लेसिस, ब्रैंडन मैक्कुलम, मैं खुद और माइक हसी का नाम मुख्य है, लेकिन इन सारे खिलाड़ियों में अधिकतर खिलाड़ी अपनी टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। ब्रावो कहते हैं कि धोनी हमेशा हम सबसे कहते हैं कि आप सब यहां हो क्योंकि आप बेस्ट हो, इसलिए आप में से किसी को भी यहां खुद को साबित करने की जरूरत नहीं है, फ्रेंचाईजी आपकी ताकत के बारे में सब जानती है, और तभी तुम्हें ऑफर करती है।

ब्रावो कहते हैं कि जब आप आईपीएल फ्रेंचाईजी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से जुड़ते हो तो ऐसा फील होता है कि आपका करियर एक बार फिर से शुरू हो रहा है, उदाहरण के तौर पर ब्रावो ने ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन और अंबाती रायुडू का नाम लिया, जो मुंबई इंडियंस की टीम से निकलकर सीएसके से जुड़े, जिसके बाद सभी ने देखा कि चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम से जुड़ने के बाद उनका करियर ग्राफ किस तरह से ऊपर चढ़ता गया।

धोनी को लेकर ब्रावो कहते हैं कि वो कभी भी खिलाड़ियों पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाते हैं मैदान के बाहर उनका कमरा खिलाड़ियों के लिए हमेशा खुला रहता है, जहां आप जाकर उनसे बात कर सकते हैं वो ऐसा माहौल बनाते हैं जिसमें सब आरामदायक स्थिति पाते हैं, इसके अलावा ब्रावो कहते हैं कि माही कभी भी सुपरस्टार जैसा बिहैव नहीं करते हैं।

गौरतलब है कि ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुरपरकिंग्स की टीम से कई सीजन में खेल चुके हैं और इस दौरान माही की कप्तानी में ही उन्होंने खेला है और जब जब उन्हें मौका मिला है और उनसे माही के बारे में बात की गई है ब्रावो ने उनकी तारीफ ही की है।

loading...

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।