whatsapp

ब्राजील के दिग्गज फुटबॉलर पेले उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती, जानिए किस चीज का चलेगा इलाज…

स्पोर्ट्स डेस्क. ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले को ‘ट्यूमर’ के उपचार की जरुरतों के लिए पाउलो के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनकी बेटी ने बुधवार को यह जानकारी दी. पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने कहा कि उनके 82 वर्षीय पिता के स्वास्थ्य के संबंध में कोई आपात स्थिति नहीं है. अमेरिका में रहने वाली नैसिमेंटो ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में यह टिप्पणी की.

मीडिया से मिल रहे प्यार की सराहना करते हैं : नैसिमेंटो
नैसिमेंटो ने लिखा कि मेरे पिता के स्वास्थ्य को लेकर मीडिया में काफी चिंता जताई गई. हम वास्तव में इस प्यार की सराहना करते है. एक वेबसाइट ने पहले पहले बताया था कि 3 बार के विश्व कप चैम्पियन को ‘सामान्य सूजन’ के कारण अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल ले जाया गया था. पेले और अल्बर्ट आइंस्टीन अस्पताल के प्रवक्ता ने इस पर जवाब नहीं दिया.

3 बार के विश्वकप चैम्पियन के कोलोन ट्यूमर का हुआ था इलाज
पेले के ‘कोलोन ट्यूमर’ का सितंबर 2021 में इलाज किया गया था. अस्पताल ने उनके ट्यूमर को हटाने के बाद तक कहा था कि वे ‘कीमोथेरेपी’ शुरू करेंगे. पेले ने 1958, 1962 और 1970 में ब्राजील को विश्व कप जीतने में अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए 92 मैचों में 77 गोल किए है. वह ब्राजील के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी है.

Related Articles

Back to top button