अमेरिका स्थित एसएफजे से जुड़ी 40 वेबसाइट पर केन्द्र सरकार ने लगाया प्रतिबंध

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने प्रतिबंधित संगठन सिख्स फॉर जस्टिस से जुड़ी 40 वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये सभी वेबसाइटें अलगाववादी गतिविधियों का समर्थन करने के एवज में प्रतिबंधित की गई है। रविवार को इसकी जानकारी गृह मंत्रालय द्वारा दी गई। सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) अमेरिका स्थित एक खालिस्तान समर्थक समूह है।

Close Button

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘गैर कानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम (यूएपीए), 1967 के तहत सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) एक गैरकानूनी संगठन है। उसने अपने उद्देश्य के लिए समर्थकों के पंजीकरण करने के वास्ते एक अभियान शुरू किया था। गृह मंत्रालय की सिफारिश पर इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) ने सूचना प्रौद्योगिकी कानून, 2000 के सेक्शन 69 ए के तहत एसएफजे की 40 वेबसाइट पर रोक लगाने के आदेश जारी किये।’

आपको बता दें इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (एमईआईटीवाई) भारत में साइबर स्पेस की निगरानी करने वाली नोडल एजेंसी है।

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।