आर्टिकल 370 को लेकर दिए बयान पर CM भूपेश बघेल पर मंत्री प्रहलाद जोशी ने साधा निशाना, कहा- जो राहुल कहेंगे वो ही मुख्यमंत्री बोलेंगे, पाकिस्तान भी यही भाषा बोल रहा

हेमंत शर्मा, रायपुर।  जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने मुख्यमंत्री बघेल के साथ कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो राहुल गांधी बोलेंगे वो ही इधर के मुख्यमंत्री बोलेंगे. मैने पार्लियामेंट में भी बोला था कि जो कांग्रेस पार्टी जो भाषा बोल रही है, वही भाषा पाकिस्तान बोल रहा है. धारा 370 का स्वयं डॉ. भीमराम अम्बेडकर ने भी विरोध किया था. थोड़ा संविधान निकालकर मुख्यमंत्री को पढ़ना चाहिए.

आर्टिकल 370 को हटाए जाने के बाद लोगों को जागरुक करने के लिए भाजपा के जनजागरण और सेवा सप्ताह कार्यक्रम में शामिल होने प्रहलाद जोशी रायपुर पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि 370 को हटाने के लिये संविधान में प्रावधान था, और उस प्रावधान का उपयोग करते हुए उसे हटाया गया है. कश्मीर में किसी प्रकार का कानून लागू नही होने से वहां के लोगों को परेशानी होती थी. कश्मीर कर हित में यह बड़ा फैसला है. यहां के मुख्यमंत्री जो भाषा बोल रहे है, वही भाषा पाकिस्तान बोल रहे है तो आप पाकिस्तान के समर्थक हो या भारत के. इस पर कांग्रेस पार्टी को पहले निर्णय लेना चाहिए.

अनुच्छेद 370 को लेकर आक्रामक नजर आए प्रहलाद जोशी देश में जा रही लोगों की नौकरियों के सवालों का जवाब देने से बचते नजर आए. उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि नौकरी का जो हिसाब दे रहे हैं, वो ठीक नहीं दे रहे है. वहीं देश में छाई हुई मंदी को लेकर केंद्रीय खनन मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि देश में किसी प्रकार की मंदी नहीं है. दुनिया में जो चल रहा है, उसका थोड़ा बहुत असर यहां हुआ होगा. लेकिन भारत सरकार बहुत अच्छे कदम उठा रही है. थोड़ा जीडीपी कम जरूर हुआ है, लेकिन पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में यह बेहतर होगा. अभी भी भारत दुनिया भर में इकॉनमी के मामले तेजी से ग्रोथ करने वाला देश है.

Related Articles

Back to top button
Close
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।