whatsapp

जिंदा गया था प्लांट, मुर्दा लौटा ! 2 मासूमों के सिर से उठा पिता का साया, गार्ड की संदिग्ध मौत से उपजे अनगिनत सवाल, जवाब से क्यों कतरा रहा प्रबंधन ?

सत्यजीत घोष, रायगढ़। पूंजीपथरा थाना क्षेत्र के ग्राम सराईपाली में स्थित नवदुर्गा प्लांट के एक गार्ड की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि बीती रात गार्ड फेब्रिकेशन साइड के पास गिरा हुआ था, जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए. जहां प्राथमिक जांच के दौरान डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस संबंध में मिल रही जानकारी के अनुसार ग्राम कुंजेमुरा तमनार निवासी घनश्याम निषाद पिता कार्तिक राम निषाद उम्र 40 वर्ष पिछले 2 साल से सराईपाली स्थित नवदुर्गा प्लांट में गार्ड की नौकरी कर रहा था, जो 23 नवंबर की रात्रि ड्यूटी करने नवदुर्गा प्लांट गया हुआ था. इसी बीच वह रात 10.15 बजे फेब्रिकेशन साइड के पास गिरा हुआ था, जिसे उपचार कि लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस मामले में मृतक के परिजनों ने प्लांट प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा है कि घटना रात की है. उन्हें रात में प्रबंधन की ओर से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई थी. आज सुबह उन्हें अचानक इस घटना की जानकारी दी गई है, जो कि पूरी तरह से अमानवीय और गलत है. सीधे तौर पर प्लांट प्रबंधन की लापरवाही और गैर जिम्मेदार रवैया को बयां करता है.

आगे परिजनों ने कहा कि इस हादसे को लेकर संदेह है. मृत्यु का स्पष्ट कारण परिजनों को नहीं बताया जा रहा है कि आखिर मृत्यु कैसे हुई. वहीं परिजनों ने कंपनी प्रबंधन पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहां है कि पूरे मामले को कंपनी प्रबंधक छुपाने में लगा हुआ है, कुछ भी स्पष्ट जानकारी देने से कतरा रहा है. इसलिए वो इसकी उच्चस्तरीय जांच की मांग करेंगे.

मृतक के परिजनों ने मुआवजा की भी मांग की है. बताया जा रहा है कि मृतक के एक पुत्र जिनका उम्र 14 वर्ष है. वही एक पुत्री है, जिनका उम्र 12 वर्ष है. बहरहाल घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Articles

Back to top button