whatsapp

भगवान भरोसे स्वास्थ्य सेवाएं: BJP नेता समेत एक बुजुर्ग महिला की तड़प-तड़पकर मौत, डॉक्टर्स ने देखा तक नहीं…

जशपुर। जिले में स्वास्थ्य सेवाएं भगवान भरोसे हैं, जशपुर में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से BJP नेता और बुजुर्ग महिला की मौत हो गई. दोनों लोग अस्पताल परिसर में ही इलाज के लिए तड़पते रहे, लेकिन स्वास्थ्य अमले की मनामानी और लापरवाही की वजह से दोनों काल के गाल में समा गए, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पर अनगिनत सवाल दाग गए.

 BJP नेता और बुजुर्ग महिला की मौत

दरअसल, बगीचा में एक BJP कार्यकर्ता सड़क दुर्घटना का शिकार हो गया, जिसके बाद उसे जिला पंचायत सदस्य गेंद बिहारी सिंह अपनी गाड़ी में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा लेकर आए, लेकिन एक्सीडेंट में गंभीर व्यक्ति को ना तो स्वास्थ्य विभाग ने वाहन से उतारा और न ही कोई स्ट्रेचर उपलब्ध कराया. आधे घंटे में बाद खुद ही कुछ BJP नेताओं ने स्ट्रेचर ढूंढा और घायल को उठाकर अस्पताल के अंदर ले गए.

घटना में गंभीर व्यक्ति को देखने के लिए कोई डाक्टर नहीं आया. ड्रेसर ने जैसे-तैसे घायल को टांके लगाए. बिना मरहम पट्टी किए घायल वेक्ति को अंबिकापुर ले जाने को कहा. BJP नेताओं ने 108 को फोन लगाया, लेकिन 108 उपलब्ध नहीं हो पाया. आनन फानन में अस्पताल के वाहन से घायल को ऑक्सीजन लगाकर अम्बिकापुर ले जाने को कहा, लेकिन एंबुलेंस में ड्राइवर नहीं होने के कारण घायल तड़पता रहा.

परिजनों और BJP नेताओं ने किराए की गाड़ी मंगवाई, जिसमें ऑक्सीजन लगाना सम्भव नहीं था. घायल की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मजबूरन आनन-फानन में बिना ऑक्सीजन के घायल मरीज को अंबिकापुर ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही घायल की मौत हो गई.

वहीं जब अस्पताल परिसर में घायल मरीज को अम्बिकापुर ले जाने की तैयारी हो रही थी इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला को हार्ट अटैक के बाद निजी वाहन से बगीचा अस्पताल लाया गया था. महिला गाड़ी में ही दर्द से तड़पती रही. इस महिला को भी कोई डॉक्टर देखने वाला नहीं था. लगभग 15 -20 मिनट बाद जब डॉक्टरों ने महिला को देखा तो उनकी मौत हो चुकी थी.

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से दो मौत होने के बाद स्थानीय लोगों में आक्रोश है. वहीं अब लोग स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के विरोध ने आंदोलन करने की बात कह रहे हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने सभी पक्षों से बात करके स्थिति से अवगत हुए. कलेक्टर को मामले की जानकारी दी. कार्रवाई की बात कही है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक

Related Articles

Back to top button