शर्मनाक : सत्ता के मद में होश खोते युवा : विधानसभा उपाध्यक्ष के स्वागत के दौरान गुण्डागर्दी, बीच चौराहे पर रोकी ट्रैफिक, बुजुर्ग से मारपीट

शिवम मिश्रा, रायपुर। सत्ता का नशा होता ही कुछ ऐसा है कि अक्सर इसके जद में आने वाले युवा या फिर अन्य अपना होश खो ही देते हैं. ऐसा ही कुछ नज़ारा आज शंकर नगर में बीच चौराहे पर दिखा. नवनिर्वाचित विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के स्वागत करने उनके युवा समर्थक टर्निंग पाइंट चौराहे पर आ गए. उन्होंने मंडावी की गाड़ी को बीच चौक में रोका. कार्यकर्ता पटाखे फोड़ने लगे. फूल-माला से नेता जी का स्वागत होने लगा. बस फिर क्या कुछ देर में ट्रैफिक जाम. सारा सिस्टम ध्वस्त.

इन सब स्थितियों को देखते हुए एक आम नागरिक कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए आगे आ गया. उन्होंने समझाया कि आप स्वागत किनारे में कर लीजिए. लेकिन समर्थक हद से ज्यादा जोश में थे और सत्ता के नशे में होश खो चुके थे. लिहाजा उन्होंने बुजुर्ग की बात नहीं सुनी, बल्कि अपनी मनमानी पर उतर आए. मंडावी के समर्थकों ने बुजुर्ग की गाड़ी पर ही पटाखा फोड़ दिया. समर्थक यहीं नहीं रुके उन्होंने मारपीट भी शुरू कर दी. मामला जब बढ़ने लगा तो कुछ लोग आगे आए ट्रैफिक पुलिस वालों ने भी मोर्चा संभाला. लेकिन महौल गर्म होने पर मंडावी अपनी गाड़ी के संग रवाना हो गए, तो उनके समर्थक भी लोगों का आक्रोश बढ़ता देख वहाँ से भाग लिए.

आपको बता दे कि कुछ दिनों पूर्व सत्ताधारी दल के छात्र-युवा विंग के कार्यकर्ताओं ने एक कॉलेज में घुसकर अपनी पार्टी के एक नेता के बेटे की पिटाई कर दी थी. इस मामले में भी अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सत्ताधारी दल को और संगठन को अपने जोशीले युवा कार्यकर्ताओं को समझाना चाहिए कि वह संयम बरते, जोश में होश न खोये.

 

 

Related Articles

Back to top button
Close
Close
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।